होम / Ghaziabad News: महामंडलेश्वर यति नरसिम्हानंद को दिल्ली पुलिस ने रोका, जानिए पूरा मामला

Ghaziabad News: महामंडलेश्वर यति नरसिम्हानंद को दिल्ली पुलिस ने रोका, जानिए पूरा मामला

• LAST UPDATED : October 17, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Ghaziabad News: गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत और महामंडलेश्वर यति नरसिम्हानंद को दिल्ली में प्रवेश करते ही पुलिस ने रोक दिया है। खबर है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बाद महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी महाराज ने एक वीडियो जारी किया था। जिसमें उन्होंने इजराइल-हमास युद्ध में शामिल होने का आह्वान किया था। धार्मिक नेताओं और नेताओं से उन्हें और उनके शिष्यों को अपनी लड़ाई में शामिल करने का आह्वान किया।

कुछ दिन पहले जारी किया था वीडियो

वीडियो में उन्होंने कहा कि इजराइल और सनातनियों का दुश्मन एक ही है। अभी भारत के लोग इस लड़ाई के लिए तैयार नहीं हैं, इसलिए इजराइल को उन लोगों को अपनी लड़ाई में शामिल करना चाहिए जो लड़ना चाहते हैं। यदि इज़राइल उन्हें और उनके शिष्यों को उनकी धार्मिक मान्यताओं और विश्वासों के साथ इज़राइल में रहने की अनुमति देता है, तो वे हर मोर्चे पर इज़राइल से लड़ेंगे और इस शैतानी विचारधारा को समाप्त करने का प्रयास करेंगे।

वीडियो में आगे कहा गया कि वह और उनके शिष्य शांति के समय में इज़राइल के विकास और प्रगति के लिए काम करेंगे और युद्ध और आपातकाल के समय में भाग लेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि हम हिंदू हैं और हम कभी भी अपनी धार्मिक मान्यताएं और मान्यताएं किसी पर नहीं थोपते। इसलिए हमारा कभी किसी से धार्मिक विवाद होने की संभावना नहीं है।

इसे भी पढ़े:Kerala HC: बिना शादी के साथ रहने पर पुरुष क्रूरता के लिए दोषी नहीं,…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox