होम / Ghaziabad: दिल्ली-NCR में ऑन डिमांड वाहन चुराते थे, गिरोह का 1 बदमाश गाजियाबाद से गिरफ्तार

Ghaziabad: दिल्ली-NCR में ऑन डिमांड वाहन चुराते थे, गिरोह का 1 बदमाश गाजियाबाद से गिरफ्तार

• LAST UPDATED : December 26, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Ghaziabad: एनसीआर में वाहन चोरी करने वाले गिरोह के एक बदमाश को ट्रॉनिका सिटी पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से फर्जी नंबर प्लेट लगी चोरी की बाइक बरामद की है। एसीपी सूर्यबली सिंह ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश जावेद बदरपुर का रहने वाला है। दिल्ली-एनसीआर में वह अपने गिरोह के साथ नेटवर्क के जरिए वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देता था। पुलिस पूछताछ में बदमाश ने बरामद बाइक को चार माह पूर्व ईस्ट नत्थू कॉलोनी, दिल्ली से चोरी करने की बात कबूल की।

पांच बदमाश रहते हैं तैयार (Ghaziabad)

पुलिस से बचने के लिए उसने बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट लगा रखी थी। बदमाश ने अपने गिरोह से जुड़े अन्य बदमाशों के नाम व पते भी बताए हैं। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस पूछताछ में बदमाश ने बताया कि गिरोह से जुड़े लोग ऑन डिमांड बाइक चोरी करते हैं। इनका पूरा नेटवर्क वाहन चोरी की जगह पर काम करता है। वहां पांच लोग रहते हैं। हर किसी का काम अलग-अलग होता है। गिरोह बाइक या कार चोरी करने में माहिर है।

कार चुराने के लिए लैपटॉप को इग्निशन से कनेक्ट कर उसे ऑन करने के लिए मास्टर चाबी और आधुनिक कारों को खोलने के लिए सॉफ्टवेयर का भी इस्तेमाल किया जाता है। वाहन चोरी करने के बाद उसे निर्धारित स्थान पर छिपा दिया जाता है। इसके बाद इसे बेच दें। जो वाहन नहीं बिक पाते उन्हें एजेंटों के माध्यम से स्क्रैप डीलरों को बेच दिया जाता है।

इसे भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox