Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiGIP Mall Sale: बिकाऊ है नोएडा का सबसे पुराना मॉल ; जानें...

India News (इंडिया न्यूज़) : रजनीगंधा पान मसाला और कैच मसालों के निर्माता डीएस ग्रुप की निगाहें अब नोएडा के ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल कॉम्पलेक्स (GIP Mall) के अधिग्रहण पर हैं। इस मामले से जुड़े दो लोगों ने नाम न बताने की शर्त पर ये जानकारी दी है। मालूम हो, पिछले कुछ समय से डीएस ग्रुप रिटेल और हॉस्पिटेलिटी सेक्टर में अपनी पकड़ मजबूत बना रहा है।

इतने में सौदा होने की उम्मीद

लाइवमिंट की खबर के अनुसार, ये सौदा 2000 करोड़ रुपये का हो सकता है जो कि नोएडा के रियल एस्टेट सेक्टर की सबसे बड़ी डील में से एक होगी। जानकारी के अनुसार, दो सूत्रों ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया है कि 2000 करोड़ रुपये में या इसके आसपास की रकम में ये सौदा हो सकता है।

जीआईपी मॉल

बता दें, GIP mall का सारा कॉम्पलेक्स 147 एकड़ का डेवलप्ड एरिया है जिसमें मॉल के साथ साथ खाली स्पेस भी है। खाली जगह का उपयोग कमर्शियल या रेसीडेंशियल बिल्डिंग बनाने के लिए किया जा सकता है। फिलहाल जीआईपी मॉल में 1.7 मिलियन स्क्वेयर फुट की जगह उपलब्ध है जिसे विकसित किया जा सकता है।

जीआईपी मॉल में हिस्सेदारी 

ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल को संयुक्त रूप से अप्पू घर और यूनिटेक ग्रुप के जरिए विकसित किया गया था। मौजूदा समय में यूनिटेक की जीआईपी मॉल में 42 फीसदी हिस्सेदारी है। जबकि इसकी बाकी की हिस्सेदारी अन्य निवेशकों के पास है।

also read ; ISRO ने PM मोदी से किए खास वादे, पूरा प्लान जानकर गर्व करेंगे आप

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular