होम / रैपिडो बाइक लेने पर ऑनलाइन हैरेसमेंट का शिकार हुई युवती, ड्राइवर ने देर रात भेजे अनुचित मैसेज

रैपिडो बाइक लेने पर ऑनलाइन हैरेसमेंट का शिकार हुई युवती, ड्राइवर ने देर रात भेजे अनुचित मैसेज

• LAST UPDATED : March 15, 2023

Girl becomes victim of online harassment after taking Rapido bike: हुस्नपरी नाम के एक ट्विटर यूजर ने अनुचित संदेशों के स्क्रीनशॉट साझा किए, जिसमें उसने आरोप लगाया कि उसे यह एक रैपिडो ड्राइवर द्वारा भेजा गया था, जिसके साथ उसने व्हाट्सएप के माध्यम से अपना लोकेशन साझा किया था। सोमवार को साझा किया गया ट्वीट अब वायरल हो रहा है और कई यूजर्स राइड-हेलिंग ऐप पर व्यक्तिगत जानकारी साझा करते हुए महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल उठा रहे हैं।

स्क्रीनशॉट के अनुसार, उस व्यक्ति ने महिला से रात 1.25 बजे हिंदी में मैसेज भेजकर पूछा कि क्या वह जाग रही है। उसने बताया कि उसकी प्रोफाइल तस्वीर देखकर और उसकी आवाज सुनकर उसे उसे लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वह सवारी रद्द कर देते अन्यथा वह दूर स्थान पर थे। आदमी का अंतिम पाठ ‘… एक और बात, मैं भैया (भाई) नहीं हूं’।

Image

यह भी पढ़े: Delhi News: दिल्ली पुलिस का नया कैंपेन #AkeleNahinHainAap, इससे महिलाओं को मिलेगी अधिक जानकारी

रैपिडो केयर ने मामले का लिया संज्ञान

ऑनलाइन उत्पीड़न का सबूत साझा करते हुए यूजर ने लिखा: “रैपिडो बाइक ऐप पर एक कप्तान के साथ मैने स्थान साझा किया और मुझे यही मिला?” मामले को संज्ञान में लेते हुए, रैपिडो केयर्स के ट्विटर अकाउंट ने उस पोस्ट का जवाब दिया जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘हाय, कप्तान के प्रोफेशनलिज्म की कमी के बारे में जानना हमारे लिए बेहद निराशाजनक है और हम इसके बारे में क्षमाप्रार्थी हैं। निश्चित तौर पर इस मामले पर प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। क्या आप कृपया अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर और राइड आईडी डीएम के माध्यम से साझा करेंगे?”

यूजर्स ने भी साझा की अपनी प्रतिक्रियाएं

घटना पर सोशल मीडिया यूजर्स के भी ढेरों प्रतिक्रियाएं सामने आई है। एक यूजर ने लिखा, ‘मेरी गर्लफ्रेंड रोजाना काम के लिए बाइक कैब ऐप का इस्तेमाल करती है। रैपिडो में, अक्सर ड्राइवर व्हाट्सएप संदेश भेजता है। अक्सर देर रात में स्पष्ट इरादों के साथ। यदि ऐप हॉर्नी ड्राइवरों को नियंत्रित नहीं कर सकता है तो कम से कम अन्य ऐप की तरह फोन नंबर को मास्क कर दें। उन्होंने आगे लिखा कि, लंबे समय तक सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के बाद, मैं कैब और ऑटो से बेहतर कुछ नहीं की उम्मीद करता हूं। हमें ट्रांसपोर्ट इकोसिस्टम में और महिलाओं की जरूरत है।’एक यूजर ने दावा किया कि बाइक टैक्सी ऐप ‘अब सुरक्षित नहीं’ है।

और पढ़े: Online Blackmail: ऑनलाइन फ्रेंडशिप करना लड़की को पड़ा भारी, लड़के ने शुरू हुआ अनैतिक मांगों का सिलसिला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox