होम / फेस्ट के दौरान उत्पीड़न मामले में आईपी कॉलेज की छात्राओं ने किया प्रदर्शन, मांगा प्राचार्य का इस्तीफा

फेस्ट के दौरान उत्पीड़न मामले में आईपी कॉलेज की छात्राओं ने किया प्रदर्शन, मांगा प्राचार्य का इस्तीफा

• LAST UPDATED : March 31, 2023

Girl students of IP College demonstrated: बीते दिनोें दिल्ली विश्वविद्यालय के इंद्रप्रस्थ कॉलेज में एक फेस्ट उत्सव के दौरान कथित उत्पीड़न की घटना के कुछ दिनों बाद सैकड़ों छात्रों ने शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज में प्राचार्य पूनम कुमरिया के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

 

मामला बीते मंगलवार की है जब कॉलेज में आयोजित एक फेस्ट के दौरान “अज्ञात” पुरुषों ने कॉलेज कथित रूप से जबरन प्रवेश किया, नारेबाजी की और छात्राओं को परेशान किया।

 

घटना के एक दिन बाद महिला कॉलेज की छात्राओं ने हाथों में पोस्टर लेकर कॉलेज प्राचार्य के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कैंपस में मार्च निकाला और “पूनम कुमरिया इस्तिफा दो” के नारे लगाए।

 

एक प्रदर्शनकारी छात्रा ने बातचीत के दौरान कहा, “घटना के खिलाफ करीब 200 छात्र यहां एकत्र हुए हैं। हम गुंडों के खिलाफ कार्रवाई, प्रिंसिपल के इस्तीफे और जीएससीएएसएच (यौन उत्पीड़न के खिलाफ लिंग संवेदीकरण समिति) की स्थापना की मांग कर रहे हैं।”

 

उन्होंने बुधवार को एक विरोध प्रदर्शन के बाद हिरासत में लिए गए छात्रों को कथित रूप से परेशान करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की।

 

मंगलवार को कथित घटना के बाद, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 337 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाले कार्य से आहत होना) और 188 (एक लोक सेवक द्वारा कानूनी रूप से जारी किए गए आदेश की अवज्ञा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की और 7  लोगों को गिरफ्तार किया। 

 

पुलिस ने अपनी ओर से कहा कि फेस्ट के दौरान कॉलेज गेट के पास काफी भीड़ थी। दोपहर करीब तीन बजे कुछ शरारती छात्र आनन-फानन में कॉलेज में घुसने लगे। उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया में गेट पर भारी दबाव पड़ा और कुछ छात्र नीचे गिर गए। जिससे घटना में कई छात्र घायल हो गए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox