होम / राजधानी में ग्लोबल बिजनेस एचीवर्स अवार्ड संपन्न

राजधानी में ग्लोबल बिजनेस एचीवर्स अवार्ड संपन्न

• LAST UPDATED : June 6, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : व्यापार के क्षेत्र में उद्यमियों को उनके विशिष्ट कार्य उपलब्धि के लिए ग्लोबल मैन्युफैक्चरर्स एंड ट्रेडर्स फाउंडेशन ने इंडिया इंटरनेशनल सेन्टर में ग्लोबल बिजनेस अचीवर्स अवार्ड का आयोजन किया। कोरोना काल मे व्यापार में मंदी के बावजूद अपनी सेवा से उत्कृष्ट कार्य करने वाले विशिष्ट व्यापारियों को सम्मानित किया गया।

समारोह में राज्य सभा सांसद नरेश बंसल, पूर्व सांसद महाबल मिश्रा, पूर्व चेयरमैन एन एस आई सी भारत सरकार एच पी कुमार, पूर्व मेजर जनरल पी के सहगल आदि लोग उपस्थित थे। सम्मानित होने वाले विशिष्ट लोगो में अमर ग्रुप के चेयरमैन रमेश अग्रवाल, बग्गा लिंक ग्रुप के सी इओ उदित बग्गा, सेलिब्रिटी मैनेजमेंट 22 यार्ड्स के सीईओ शरद सिंह, सीनियर चार्टर्ड अकाउंटेंट योगेन शर्मा आदि लोग अवार्ड से अलंकृत किये गए।

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम किया गया आयोजित

इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसमें कत्थक कलाकारों ने नृत्य प्रस्तुत किया। समारोह में चर्चित गायक संजय वर्मा ने अपने गीत प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। समारोह के आयोजक संस्था के संस्थापक सह महामंत्री सुशील श्रीवास्तव ने बताया हमारा फाउंडेशन व्यापारियों के हित के काम कर रहा है। आज व्यापारी वर्ग के समक्ष जितनी अड़चनें और उलझने है, संभवत: उतनी किसी अन्य के पास नहीं। कोई भी कारोबार छोटा हो या बड़ा मुनाफे से ज्यादा खर्च, पहले नजर आता है किंतु इस बात को समझने के लिए कोई भी तैयार नहीं है।

क्वालिटी के नाम पर सरकार मैनुफैक्चरर्स और ट्रेडर्स दोनों का कर रही है दोहन

क्वालिटी के नाम पर सरकार तो मैनुफैक्चरर्स और ट्रेडर्स दोनों को दुधारू गाय की तरह दुह रही है। केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा मिलने वाली प्रताड़ना से निजात दिलाने एवं व्यापारियों की अन्य समस्याओं के निराकरण हेतु सरकार व अधिकारियों के बीच द्विपक्षीय समझौतों को अंजाम देने हेतु आज यह संस्था काफी सजग है।

आज यह संस्था व्यापारियों के आत्मसम्मान के लिए एक कामयाब लड़ाई लड़ रही है। यह संस्था केंद्र सरकार, राज्य सरकार से विभिन्न पायदानों पर मैनुफैक्चरर्स एवं ट्रेडर्स को होने वाली समस्याओं के निराकरण का प्रयास तो कर ही रही है, साथ ही साथ विभिन्न विभागों द्वारा मिलने वाली प्रताड़ना से निजात दिलाने के लिए एक कड़ी की भूमिका भी निभा रही है।

यह भी पढ़े : IFFA Awards 2022 का इंतजार हुआ खत्म, बड़े सितारे लगाएंगे मनोरंजन और ग्लैमर का तड़का

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox