होम / ‘भगवान हमसे देश के लिए कुछ तो कराना चाह रहा है’: ‘राष्ट्रीय दर्जा’ मिलने के बाद ‘आप’ संयोजक केजरीवाल

‘भगवान हमसे देश के लिए कुछ तो कराना चाह रहा है’: ‘राष्ट्रीय दर्जा’ मिलने के बाद ‘आप’ संयोजक केजरीवाल

• LAST UPDATED : April 11, 2023

AAP convener Kejriwal after getting ‘national status’: ‘आप’ की ओर मंगलवार को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा प्राप्त होने के उपलक्ष्य में दिल्ली स्थित कार्यालय में धन्यवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, राज्यसभा सांसद संजय सिंह, और राघव चड्डा सहित शीर्ष आप नेता कार्यक्रम में शामिल हुए। 

मैं कार्यकर्ताओं, वोटर्स, और आलोचकों को धन्यवाद करता हूं: केजरीवाल

संबोधन में सीएम केजरीवाल ने देशवासियों के लिए इसके लिए धन्यवाद दिया और कहा, “26 Nov 2012 को AAP बनी थी। आज 10 साल बाद AAP राष्ट्रीय पार्टी बनी है। देश में 1300 पार्टियां हैं, 6 राष्ट्रीय पार्टी हैं। AAP 3 पार्टियों में से 1 है जिसकी 1 से ज्यादा राज्य में सरकार है मैं कार्यकर्ताओं, वोटर्स, और आलोचकों को धन्यवाद करता हूं।”

लोग कहते थे हमारी क्या औकात…

केजरीवाल ने आगे कहा,” लोग कहते थे हमारी क्या औकात, हम तो निमित्त मात्र हैं। कहां से कहां आ गए, 10 साल के अंदर राष्ट्रीय पार्टी बन गए। इसका मतलब भगवान हमसे देश के लिए कुछ तो कराना चाह रहा है।” सीएम ने आगे कहा कि राष्ट्र विरोधी ताकतें AAP को रोकना चाहती है। मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन का जिक्र कर कहा कि उनका केवल इतना कसूर था कि उसने ग़रीब बच्चों के सपनों को पंख दिए। सतेंद्र जैन ने सभी का इलाज़ मुफ़्त कर दिया। राष्ट्र विरोधी ताकतों ने दोनों को जेल में डाल दिया। दोनों भगत सिंह के चेले हैं। 

हमारा सपना है- Make India No. 1: केजरीवाल

सीएम ने कहा,”हम AAP में देश के लिए मरने-मिटने के लिए आएं हैं। अगर किसी के मन में पद या पैसे का लालच आए तो पार्टी छोड़ देना। सभी राष्ट्र विरोधी ताकतें हमें स्कूल-अस्पताल बनाने से रोकना चाहती हैं। सभी जेल जाने के लिए तैयार रहना।” “कहते थे चुनाव बिना पैसे के नहीं लड़ सकते, हमने दिखाया कि लड़ भी सकते हैं, जीत भी सकते हैं। हमने दिखा दिया कि ईमानदारी से सरकार चलाई जा सकती है। सफ़ल सरकार ईमानदारी से ही चलाई जा सकती है। हमारा सपना है—Make India No. 1 केवल AAP कर सकती है।”

 

उल्लेखनिय है कि, भारतीय निर्वाचन आयोग ने ‘आम आदमी पार्टी’ को राष्ट्रीय पार्टी घोषित कर दिया है। इसकी अधिसूचना बीते सोमवार को आयोग के द्वारा जारी किया गया। ‘आप’ को मिलाकर देश में कुल राष्ट्रीय पार्टियों की संख्या 6 हो गई है। निर्वाचन आयोग ने हाल की जारी अधिसूचना में तीन राष्ट्रीय दल ममता बनर्जी की टीएमसी, शरद पवार का एनसीपी और सीपीआई का दर्जा वापस ले लिया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox