Friday, July 5, 2024
HomeDelhiGold Smuggling News: र‍ियाद से बॉक्‍स में छुपा कर लाया सोना, कस्‍टम...

Gold Smuggling News: गोल्‍ड और मादक पदार्थों की तस्‍करी करने वाले आए द‍िन नए-नए तरीके अपना रहे हैं लेक‍िन इन तस्‍करों को पकड़ने के ल‍िए भी जांच एजेंस‍ियां पूरी तरह से मुस्‍तैद रहती हैं। दिल्ली के आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जिसमें आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तैनात एयर कस्टम की टीम ने एक शातिर तस्कर को पकड़ा है।

आरोपी ने एलईडी लाइट के बॉक्स का किया प्रयोग

आरोपी रियाद से एलईडी लाइट के बॉक्स में सोने के बार छुपाकर लाया था। पकड़े गए तस्कर के कब्जे से कस्टम ने कुल 466 ग्राम सोना बरामद की है। कस्टम अधिकारी ने बताया कि आरोपी 26 जुलाई को फ्लाइनास एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या एक्सवाई-329 से दिल्ली पहुंचा था। टर्मिनल थ्री पर इमिग्रेशन क्लीयरेंस के बाद आरोपी ग्रीन चैनल पार करने की कोश‍िश में था लेक‍िन इस दौरान कस्टम की टीम ने उसे पकड़ लिया।

कस्टम टीम ने बताया

कस्टम टीम ने बताया कि जांच करने पर उसके पास एलईडी लाइट का एक बॉक्स मिला। जिसमे जांच करने पर बॉक्स में छुपाकर रखे हुए सोने के दो बार मिले। इन बार पकड़े गए गोल्‍ड का कुल वजन 466 ग्राम था। उन सोने के बार की कीमत करीब 20.67 लाख रुपए आंकी गई है। आरोपी के खिलाफ कस्टम एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले में आगे की जांच की जा रही है।

 

ये भी पढ़े: रामलीला कमिटियों की बढ़ी मुसीबत, आयोजन के लिए ग्राउंड अलॉटमेंट फीस हुई महंगी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular