होम / खुशखबरी! जल्द मिलेगी एक और वंदे भारत एक्सप्रेस, 5 घंटे में पहुंच जाएंगे उत्तराखंड

खुशखबरी! जल्द मिलेगी एक और वंदे भारत एक्सप्रेस, 5 घंटे में पहुंच जाएंगे उत्तराखंड

• LAST UPDATED : May 14, 2023

India News (इंडिया न्यूज़): वंदे भारत ट्रेन भारत में झंडा गाड़ रही है. यह बदलते रेलवे की पहचान बनती जा रही है. वंदे भारत ट्रेनों की संख्या भारत में 15 हो चुकी है. भारतीय रेलवे के करीबी सूत्रों के अनुसार वंदे भारत ट्रेन मिली जानकारी के मुताबिक बहुत जल्द ही दिल्ली से उत्तराखंड के लिए एक वंदे भारत ट्रेन की शुरूआत की जाएगी. वर्तमान समय में दिल्ली से उत्तराखंड के लिए जो ट्रेनें चलाई जाती है उसकी अवधि काफी अधिक है.

भारतीय रेलवे के सूत्रों ने बताय कि वंदे भारत ट्रेन के आने की वजह से धार्मिक पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा. वंदे  भारत ट्रेन की दिल्ली से उत्तराखंड जाने की अवधि 5 घंटे की होगी. इससे हरिद्वार उत्तराखंड के धार्मिक पर्यटन क्षेत्रों पर पहुंचने में श्रद्धालुओं को काफी आसानी होगी. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक दिल्ली से देहरादून के लिए यह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी. वहीं सुबह देहरादून से चलकर यह ट्रेन दिल्ली दोपहर तक पहुंचेगी. उत्तर प्रदेश के रूट से दिल्ली से देहरादून को जाने वाली यह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का किराया भी 915 रूपये से 1425 रूपये तक निर्धारित किए जाने का अनुमान है.

आपको बता दें कि गर्मी के समय में उत्तराखंड जाने वाले पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी देख जाती है. विशेष तौर पर श्रद्धालू उत्तराखंड के धार्मिक स्थलों पर जाना काफी पसंद करते हैं. दिल्ली से उत्तराखंड के लिए कई ट्रेनें चलाई जाती हैं, लेकिन इनकी निर्धारित अवधि अधिक होती है.

दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नकली नोट बनाने वाले गिरोह का खुलासा, लाखों के नकली नोट बरामद

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जून के महीने से दिल्ली देहरादून के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत की जा सकती है. जिसकी अवधि अधिकतम 5 घंटे निर्धारित होगी, जो लगभग 315 किलोमीटर की दूरी को तय करेगी. यह संभवतः देश की 16वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन होगी.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox