Monday, July 15, 2024
HomeDelhiदिल्ली यात्रियों के लिए ख़ुशख़बरी, जानिए कब DTC में शामिल होंगी 100...

राजधानी निवासियों के लिए एक और बड़ी गुड न्यूज है, क्योंकि डीटीसी में जल्द ही 100 नई इलेक्ट्रिक बसें जुड़ने वाली हैं, जिसमें हर प्रकार की सुविधाओं उपलब्ध होंगी।

इंडिया न्यूज़ , नई दिल्ली

राजधानी निवासियों के लिए एक और बड़ी गुड न्यूज है, क्योंकि डीटीसी में जल्द ही 100 नई इलेक्ट्रिक बसें जुड़ने वाली हैं, जिसमें हर प्रकार की सुविधाओं उपलब्ध होंगी। डीटीसी के अधिकारी बताते है कि दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के ग्रुप में अगले हफ्ते के भीतर 100 नई इलेक्ट्रिक बसें शामिल होने वाली है। जिससे ऐसे वाहनों की संख्या बढ़कर 102 हो जाएगी। आपको बताना जरूरी है कि अब तक डीटीसी के पास ऐसी सिर्फ दो बसें ही हैं।

दिल्ली में केवल दो ही इलेक्ट्रिक बसें

Good news for Delhi commuters

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, डीटीसी के अधिकारी बताते है कि मौजूदा समय में दिल्ली में केवल दो ही इलेक्ट्रिक बसें हैं लेकिन अगला सप्ताह आने तक 100 और ई-बसें सार्वजनिक सेवा के लिए आने वाली है। इन इलेक्ट्रिक बसों का आधिकारिक उद्घाटन मुख्यमंत्री या परिवहन मंत्री के हाथों से होने वाला है। इसके अलावा, राजधानी सरकार ने बीते कुछ महीनों में क्लस्टर सेवाओं के तहत लगभग 200 नई बसों का उद्घाटन किया है.

डीटीसी के ग्रुप में शामिल होने को तैयार ये इलेक्ट्रिक बसें

Good news for Delhi commuters

आधुनिक तकनीकों से लैस और यात्री की सुरक्षा सुविधाओं जैसे एयर कंडीशनर, सीसीटीवी कैमरे, रैंप सुविधाएं, पैनिक बटन और व्हीलचेयर के लिए स्थान के साथ-साथ अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होने वाली है। 100 नई बसों में महिला यात्रियों के लिए सीटों पर गुलाबी रंग होने वाला है।

बसों की सीधी निगरानी सेंट्रल कमांड कंट्रोल रूम करेगा

यात्रा के दौरान यात्री को किसी भी तरह की आग से बचाने के लिए बसों में आपात स्थिति और सप्रेशन सिस्टम के मामले में लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग भी दिखाई जाएगी।

दिल्ली यात्रियों के लिए ख़ुशख़बरी

इन आधूनिक बसों की सीधी निगरानी सेंट्रल कमांड कंट्रोल रूम करेगा। राजधानी सरकार वर्तमान में डीटीसी के तहत 3670 बसें और क्लस्टर बस सेवाओं के तहत 3,033 बसों का संचालन करती है। यह माना जाता है कि राजधानी सरकार ने दिल्ली के बेड़े में 5,000 और बसें जोड़ने का लक्ष्य रखा है।

ये भी पढ़े : दिल्ली मेट्रो के आगे कूदा शख़्स, फिर हुई दिल दहला देनें वाली घटना

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular