Friday, July 5, 2024
HomeDelhiदिल्लीवालों के लिए खुशखबरी, होने वाली है कृत्रिम बारिश

दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी, होने वाली है कृत्रिम बारिश

India News(इंडिया न्यूज़) :दिल्ली-NCR में प्रदूषण का स्तर हर दिन खतरनाक होता जा रहा है। प्रदूषण के कारन दिल्ली में ग्रेप -4 भी लागू कर दिया गया है। अब खबर आ रही है कि बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार राजधानी में आर्टिफिशियल रेन (कृत्रिम बारिश) कराने जा रही है। बता दें, इसके लिए दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बैठक की। बैठक के बाद गोपाल राय ने बड़ा ऐलान किया।

दिल्ली में 20 और 21 नवंबर को होगी कृत्रिम बारिश

पर्यावरण मंत्री ने कहा कि राजधानी दिल्ली में 20 और 21 नवंबर को कृत्रिम बारिश करवाई जा सकती है। दिल्ली में केजरीवाल सरकार पहली बार ऐसी बारिश करवाने का प्लान बना रही है। इसके आगे उन्होंने बताया कि अगर 20-21 नवंबर को आसमान में बादल रहे और सभी अनुमति मिल गई तो बारिश करवाई जाएगी।

IIT कानपुर की टीम के साथ पर्यावरण मंत्री की हुई बैठक

सामने आई जानकारी के अनुसार, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आज यानि बुधवार शाम को ये मीटिंग IIT कानपुर की टीम के साथ बुलाई थी। बताया जा रहा इसको लेकर IIT कानपुर ने दिल्ली सरकार को पूरा प्लान सौंपा है। अब शुक्रवार को केजरीवाल सरकार सुप्रीम कोर्ट को इसकी जानकारी देगी। सुप्रीम कोर्ट से दिल्ली सरकार कृत्रिम बारिश कराने में केंद्र सरकार का सहयोग दिलाने की अनुरोध करेगी।

also read : बैंक में 10 वीं पास के लिए वैकेंसी, सैलरी होगी 90000 से ज्यादा, तुरंत करें अप्लाई

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular