Monday, July 8, 2024
HomeDelhiGreater Noida: ग्रेटर नोएडा में प्रॉपर्टी की कीमतों में भारी उछाल, आम...

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा में प्रॉपर्टी की कीमतों में भारी उछाल, आम आदमी के लिए घर लेना हुआ पहुंच से दूर 

India News(इंडिया न्यूज़), Greater Noida: बिजनेसमैन के लिए घर खरीदना आसान नहीं है। फार्मेसियों में अनेक उत्पादों की खेती की जा रही है। ग्रेटर वेस्ट (Greater Noida) में एक उम्मीद की तरह आए निवेश घर अब आम आदमी की पहुंच से दूर होते जा रहे हैं। यहां पिछले एक साल में घर की कीमतें 21 फीसदी से ज्यादा बढ़ी हैं। साथ ही किरायेदारों को भी परेशानी होती है। निवेशकों ने भी 13 फीसदी से ज्यादा की छलांग लगाई है।

बड़े घर की सजावट भी सजावट (Greater Noida)

रिपोर्ट के मुताबिक, लोग 1250 वर्ग फुट से बड़े घरों में रुचि रखते हैं। कुल मांग का 54.5 फीसदी इसी वर्ग से आ रहा है। अधिकांश लोगों के पास 5000 रुपये से 7500 रुपये प्रति वर्ग फुट की कीमत वाली संपत्तियां हैं। यह मांग सिर्फ घरेलू ही नहीं बल्कि उपभोक्ता ग्राहकों की ओर से भी है। दिल्ली, गाजियाबाद और मुंबई के लोगों की दिलचस्पी ग्रेटर वेस्ट (Greater Noida) में सबसे ज्यादा है। इसके घर की रेटिंग 21.6 फीसदी बढ़ गई है। सालाना आधार पर इसमें 13.15 फीसदी का उछाल आया है।

ग्रेटर वेस्ट में घर तेजी से बनते हैं

इस रिपोर्ट से यह भी साफ है कि अब युवा लोग सबसे ज्यादा घर की ओर आकर्षित हो रहे हैं। इन मकानों की मांग और बिक्री दोनों में दरार आ गई है। ग्रेटर एशिया के अन्य हिस्सों की तुलना में पश्चिम में लोगों के लिए आवास की लागत भी 8.62 प्रतिशत है। यही कारण है कि यहां लोगों की छुट्टियों में घर ले जाना भी शामिल होता है।

NRI भी दिखा रहे है दिलचस्पी

संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, यूनाइटेड किंगडम और ऑस्ट्रेलिया में विक्रेता बस NYRI ग्रेटर नोएडा वेस्ट को अपना घर बनाना चाह रहे हैं। यहां कलाकारों की ओर से आने वाले डिजाइन में उनकी हिस्सेदारी करीब 85 फीसदी है। ग्रेटर वेस्ट का रुतबा बढ़ा है। यहां घरों में रहने वाले लोगों की कीमतें भी लगातार बढ़ती जा रही हैं, जिससे इस क्षेत्र में लोगों की रुचि बढ़ी है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular