Tuesday, July 9, 2024
HomeCrimeGreater Noida: खुंखार कुत्ते का आतंक, लिफ्ट में एक कुत्ते ने बच्चे...

Greater Noida:

Greater Noida: इन दिनों कुत्तों का आतंक कई बार देखने को मिला है। जिसमें कभी सड़क पर तो कभी पार्क में लोगों को आपना शिकार बनाते बनाते है। ताजा मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट की लॉ रेजिडेंसिया सोसाइटी से सामने आया है। जिसमे लिफ्ट में 6 साल के मासूम बच्चे को कुत्ते ने काट लिया। जिसके बाद इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने डॉग ऑनर पर 10 हजार का जुर्माना लगाया है।

आपको बता दे यहां के प्राधिकरण के प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रेमचंद ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से यह जानकारी मिली थी कि लिफ्ट में ऐसी घटना घटित हुई है। दरअसल सोसायटी में रहने वाले कार्तिक गांधी के कुत्ते ने उसी सोसाइटी में रहने वाले बच्चे रूपेंद्र श्रीवास्तव को लिफ्ट में काट लिया था। उन्होंने बताया कि जांच में पाया गया कि यह घटना कुत्ते के मालिक द्वारा सावधानी नहीं बरते जाने के कारण हुई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चे के उपचार का खर्च भी कुत्ते के मालिक को देना पड़ेगा। ऐसा नहीं करने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ट्विटर के माध्यम से मिली जानकारी 

आपको बता दे अधिकारियों के अनुसार बीती रात कार्तिक गांधी के कुत्ते ने बच्चे को काट लिया था। जिसके बाद उसके पिता ने ट्विटर के माध्यम से इस घटना की जानकारी पुलिस और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को दी थ। बता दें कि कुत्तों को बढ़ते आतंक के बीच नई डॉग पॉलिसी लाई गई है। इसके हिसाब से कुत्ते के काटने पर इलाज का खर्चा उसके मालिक को ही उठाना पड़ेगा और 10 हजार रुपये का जुर्माना भी भरना पड़ेगा।

 

ये भी पढ़े: आग की आगोश में आई 20 से अधिक दुकानें, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर रही मौजूद

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular