होम / GTB Hospital Firing: GTB अस्पताल में डॉक्टरों में दिखा खौफ, हड़ताल का हुआ ऐलान

GTB Hospital Firing: GTB अस्पताल में डॉक्टरों में दिखा खौफ, हड़ताल का हुआ ऐलान

• LAST UPDATED : July 15, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज) GTB Hospital firing: दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में रविवार को एक मरीज की हत्या के बाद रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने सुरक्षा की कमी को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की है। यह घटना एक मरीज की गोली मारकर हत्या होने की है, जिसे देखकर डॉक्टरों और अस्पताल के अन्य स्टाफ ने चिंता जताई है।

हड़ताल रहेगी जारी

आरडीए ने एक बयान में कहा कि उन्होंने लंबे समय से डॉक्टरों की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन दिल्ली सरकार ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। इस लापरवाही के चलते ही यह दुखद घटना घटी है। आरडीए ने कहा है कि जब तक दिल्ली सरकार अस्पताल में सभी के लिए सुरक्षित माहौल नहीं बनाती, वे अपना काम जारी नहीं रख सकते। उन्होंने चेतावनी दी है कि हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक सुरक्षा के जरूरी सुधार लागू नहीं होते। हालांकि, हड़ताल के दौरान आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी।

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) के अध्यक्ष अविरल माथुर ने भी इस घटना की निंदा की और कहा कि डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए तुरंत कदम उठाए जाने की जरूरत है। उन्होंने मांग की कि स्वास्थ्य मंत्रालय सभी सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा के मानक तय करने के लिए नियम लागू करे।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी इस घटना के बाद सभी अस्पतालों में सुरक्षा की समीक्षा करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा है कि किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

रविवार को जीटीबी अस्पताल के वार्ड में एक किशोर ने 32 वर्षीय मरीज रियाजुद्दीन की गोली मारकर हत्या कर दी। रियाजुद्दीन पेट के संक्रमण का इलाज करा रहा था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज की भी समीक्षा की जा रही है।

Also Read: समुद्र में डूब रहे हैं धरती के ये शहर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox