Sunday, June 30, 2024
HomeBreaking NewsGurugram Blast: गुरुग्राम के दौलताबाद में फैक्ट्री में ब्लास्ट, 4 लोगों की...

Delhi Fire: गुरुग्राम के दौलताबाद में फैक्ट्री में ब्लास्ट, 4 लोगों की हुई मौत

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Gurugram Blast: हरियाणा के गुरुग्राम के दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार रात करीब 2.30 बजे भीषण ब्लास्ट हुआ। इस हादसे में 4 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 12 लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को तुरंत जिला नागरिक अस्पताल सेक्टर-10 पहुंचाया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद दमकल की टीमें मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के लिए कड़ी की।

दमकल की टीमें मौके पर पहुंची (Gurugram Blast)

घटना की जानकारी मिलने के बाद दमकल की टीमें मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मेहनत शुरू कर दी। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास की फैक्ट्रियों और घरों को भी नुकसान पहुंचा। एक फैक्ट्री की छत उड़ गई तो कुछ घरों में बड़ी-बड़ी दरारें आ गईं। इधर फैक्ट्री का मलबा भी दूर-दूर तक फैल गया। घटना की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गईं। घायलों को तुरंत जिला नागरिक अस्पताल सेक्टर-10 ले जाया गया।

ये भी पढ़े: Arvind kejriwal: CM केजरीवाल की सेहत को लेकर AAP ने किया बड़ा दावा, बोले…

फैक्ट्री में बनाए जाते थे ये उपकरण 

दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री है, जिसमें आग बुझाने के उपकरण बनाए जाते हैं। यहां आग बुझाने के लिए इस्तेमाल होने वाले फायरबॉल बनाए जाते हैं। शुक्रवार-शनिवार की रात करीब 2.30 बजे यहां अचानक धमाका हुआ। धमाके की आवाज और गड़गड़ाहट इतनी तेज थी कि आसपास के लोग डर गए। धमाके में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए। आसपास की फैक्ट्रियों और घरों को भी नुकसान पहुंचा। एक फैक्ट्री की छत उड़ गई, जबकि कुछ घरों में बड़ी दरारें आ गईं।

4 लोगों की मौत

आग के गोले में लगातार विस्फोट होते रहे। एक के बाद एक हजारों फायरबॉल फटते रहे। इधर फैक्ट्री का मलबा भी दूर-दूर तक फैल गया। इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हुए।

ये भी पढ़े: Death mystery: घर में मिली महिला की सड़ी लाश, जानिए क्या है पूरा मामला

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular