होम / Gurugram Fire: गुरुग्राम में सोफा कवर बनाने वाली फैक्टरी में लगी भीषण आग, लाखों रुपये का हुआ नुकसान

Gurugram Fire: गुरुग्राम में सोफा कवर बनाने वाली फैक्टरी में लगी भीषण आग, लाखों रुपये का हुआ नुकसान

• LAST UPDATED : August 28, 2022

Gurugram Fire:

हरियाणा जिले के गुरुग्राम में सोफा कवर बनाने वाली एक फैक्टरी में आग लग जाने से लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। इस घटना की सूचना पुलिस ने शनिवार को दी। पुलिस ने सूचना देते हुए बताया कि इस हादसे में किसी भी तरह की हताहत नहीं हुई है। फैक्टरी में आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग ने अपनी 12 गाड़ियों को घटना स्थल के लिए रवाना किया। जहां आग बुझाने में लगभग पांच घंटे लग गए।

पांच घंटे में पाया गया काबू

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि विभाग ने पहले पांच दमकल गाड़ियों को घटना स्थल पर भेजा था लेकिन  कारखाने में रखे सामान से यह आग तेजी से फैलती गई जिसके बाद दमकल की सात और गाड़ियां वहां पर भेजी गई। अधिकारियों ने बताया कि लगभग पांच घंटे की मशक्कत के बाद रात लगभग तीन बजे आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया।

कारखाने में रखे सामान से तेजी से बढ़ गई आग

आपको बता दें कि यह हादसा गुरुग्राम के सेक्टर 37 पेस सिटी-2 के प्लॉट नंबर 711 पर हुई थी। सेक्टर-37 के दमकल विभाग के अधिकारी राजवीर सिंह ने कहा, ‘ कारखाने में कपड़े, गद्दे और रसायन होने के कारण अधिकारियों को आग पर काबू पाने में वक्त लग गया। विभाग के अधिकारियों को आग पर पूरी तरह काबू में पाने के लिए लगभग पांच घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी।’

ये भी पढ़े: फेसबुक पर बात करना किया बंद तो लड़की को सरेआम सड़क पर मार दी गोली

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox