होम / H3N2: वायरस को लेकर दिल्ली सरकार की तैयारी तेज, अस्पतालों में गठित की डॉक्टरों की स्पेशल टीम 

H3N2: वायरस को लेकर दिल्ली सरकार की तैयारी तेज, अस्पतालों में गठित की डॉक्टरों की स्पेशल टीम 

• LAST UPDATED : March 15, 2023

H3N2: Delhi government’s preparations for the virus intensified: इन दिनों देशभर में H3N2 वायरस के संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। महाराष्ट्र में इसके कई मामले सामने आ चुके हैं। हाल के दिनों में संक्रमण ने 2 लोगों की जान भी ले ली है। वहीं दिल्ली में भी बीते दिनों की रिपोर्ट के अनुसार H3N2 वायरस से संबंधित मामले की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है। जिसको लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट हो चुकी है। एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) प्रशासन ने भी जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में बढ़ते मरीजों को देखते हुए अस्पतालों में बेड को रिजर्व किया गया है। साथ ही दिल्ली के बड़े अस्पतालों में संक्रमण के मरीजों से निपटने के लिए डॉक्टरों की विशेष टीम को गठित किया गया है।

हाइलाइट्स:

  • दिल्ली सरकार अलर्ट, डॉक्टरों की विशेष टीम गठित
  • H3N2 वायरस के मामलों मे देखी जा रही तेजी
  • सरकार की अपील-ICMR के गाइडलाइन को पूरी तरह से करें पालन

 

यह भी पढ़े: Immunity Boosting: कोरोना से डरें नही बल्कि बढ़ाए अपनी इम्युनिटी, ये है वह खास हर्बल टी

डॉक्टरों की विशेष टीम गठित

एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ. सुरेश कुमार ने एबीपी लाइव से बातचीत में बताया कि राजधानी में बढ़ते संक्रमित मरीजों को देखते हुए एलएनजेपी अस्पताल में 20 बेड को रिजर्व किया गया है। संक्रमित मरीजों को 20 अलग-अलग बेड वाले आइसोलेशन वार्ड में रखने की व्यवस्था की गई है। साथ ही वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए 15 चिकित्सकों की स्पेशल टीम को भी गठित किया गया है, जो बढ़ते संक्रमण पर विशेष निगरानी रखेंगे। इसके अलावा लोगों से ICMR के गाइडलाइन को पूरी तरह पालन करने की भी अपील की गई है। 

लोगों में बढ़ी चिंता

 

उल्लेखनीय है कि पिछले सालों कोरोना महामारी के दौरान लाखों लोग इससे प्रभावित हुए थे, कई परिवारों का अपना बिछड़ गया। देश सहित पूरी दुनिया को शारीरिक और मानसिक रूप से गहरा चोट पहुंचा। व्यापार, बच्चों की पढ़ाई और रोजमर्रा के काम बुरी तरह से प्रभावित हुआ था। यही वजह है कि अब किसी भी वायरस और बीमारी की दस्तक से लोग खौफ में आ जाते हैं। बीते महीनों से भारत में एक नए वायरस एच3एन2 की दस्तक ने लोगों को फिर से चिंता में डाल दिया है। कई राज्यों में इससे संक्रमित मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। अब सरकार ने भी इसको लेकर चिंता जाहिर की है और लोगों से सावधानियां बरतने की अपील की है।

और पढ़े: Weight Loss: इन ड्रिंक्स का करें सेवन, मेटाबॉलिज्म बढ़ाने से लेकर वेट-लॉस में मिलेगी मदद

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox