होम / Happiness Classes Delhi: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में गूजेंगी तालियों की आवाज, अब से छात्र मना सकेंगे अपना जन्मदिन

Happiness Classes Delhi: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में गूजेंगी तालियों की आवाज, अब से छात्र मना सकेंगे अपना जन्मदिन

• LAST UPDATED : October 5, 2022
Happiness Classes Delhi: 

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। अब से  यह बच्चें स्कूल में अपना जन्मदिन मना सकेंगे। दरअसल, दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय की ओर से एक सर्कुलर जारी किया है जिसमें लिखा हैं कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में हैप्पीनेस करिकुलम के तहत स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का जन्मदिन मनाया जाएगा। इस फैसले से इन बच्चों को एक बेहतर अनुभव मिलेगा।

इस कक्षा तक के छात्र मना सकेंगे जन्मदिन

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने यह फैसला बच्चों को मोटिवेट करने और एक सकारात्मक वातावरण बनाए रखने के लिए लिया गया है। हैप्पीनेस करिकुलम के तहत दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले आठवीं कक्षा तक के छात्रों का स्कूल में जन्मदिन मनाया जाएगा।

बच्चों को बेहतर अनुभव कराना चाहती दिल्ली सरकार

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार का ये हैप्पीनेस करिकुलम यूनेस्को के मौलिक सिद्धांतों पर आधारित है और इस बात की जानकारी शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में दी गई। इस हैप्पीनेस क्लास में बच्चों को सीखने और शिक्षकों को सिखाने के लिए एक नई प्रक्रिया के तहत उन्हें गाइड किया जाता है। इस दौरान सरकारी के स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का जन्मदिन मनाया जाएगा जिससे कि बच्चे एक नया अनुभव कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: DDMA की बैठक दो हिस्सो में बटी, अधिकारियों ने मास्क पहनने को लेकर दी दो राय

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox