होम / Happiness On The Birth Of A Girl Child : पत्रकार के घर कन्या के जन्म पर मनाई गई खुशियां

Happiness On The Birth Of A Girl Child : पत्रकार के घर कन्या के जन्म पर मनाई गई खुशियां

• LAST UPDATED : April 16, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Happiness On The Birth Of A Girl Child : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरियाणा की धरती से देश को बेटी बचाने-बेटी पढ़़ाने का अभियान शुरू करने के बाद बेटियों को लेकर समाज काफी सकारात्मक बदलाव हुआ है। अब बेटियों के जन्म पर खुशियां मनाई जा रही है। कुआं पूजन किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में गांव गढ़ी में बेटी होने की खुशी मनाई गई। मां भगवती का जागरण कराया गया। काफी संख्या में ग्रामीणों ने इस खुशी में सांझेदारी की और परिवार को बधाई दी।

कन्या का नाम तक्षवी रखा गया है जो मां लक्ष्मी जी का है पर्यायवाची नाम Happiness On The Birth Of A Girl Child

वरिष्ठ पत्रकार ईश्वर शर्मा (पुत्र स्वर्गीय श्री मुरारी लाल शर्मा एवं श्रीमती कौशल्या देवी) के बेटे मुकुंद की पत्नी हेमलता ने 22 मार्च 2022 को एक बेटी को जन्म दिया है। जिसका नाम तक्षवी रखा गया है। तक्षमी नाम मां लक्ष्मी जी का पर्यायवाची नाम है। तक्षमी के जन्म की खुशी में आयोजित कार्यक्रम पहुंचे लोगों का परिवार के सदस्यों राजेंद्र भारद्वाज, ईश्वर शर्मा, राजेश शांडिल्य समेत सभी सदस्यों ने आदर-सत्कार किया।

बेटा और बेटी में नहीं है कोई अंतर

ईश्वर शर्मा व उनके परिवार की तरफ से समाज को यही संदेश दिया गया कि अब बेटा और बेटी में कोई अंतर नहीं है। ईश्वर शर्मा एवं श्रीमती भारती शर्मा का सर्व समाज को संदेश है कि हमें बेटियों को संस्कारवान बनाकर उन्हें जीवन में कामयाबी की राह पर चलाना चाहिए, ना कि उनके पांवों में परम्पराओं की बेड़ियां डालकर उनके सपनों को खत्म करना चाहिए।

कोई भी परम्परा यह नहीं कहती कि हमें बेटियों को आगे नहीं बढ़ाना। बेटी के नाम पर कराए गए मां भगवती के जागरण में जहां गायक कलाकारों ने अपनी सुरीली आवाज में भजनों का रसपान कराया, वहीं कलाकारों ने भी अपनी प्रतिभा दिखाई। (Happiness On The Birth Of A Girl Child)

Also Read : Deputy Cm Upset With Respect To Attackers : दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया हमलावरों को सम्मानित किए जाने से है खफा, कहा- गुंडों की पार्टी है बीजेपी
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox