Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiHaryana: सोनीपत की ऊंची इमारत में आग का तांडव, 7वीं मंजिल से...

Haryana: सोनीपत की ऊंची इमारत में आग का तांडव, 7वीं मंजिल से नीचे उतरे लोग

India News(इंडिया न्यूज़), Haryana: हरियाणा के सोनीपत जिले में स्थित एक ऊंची सोसायटी बिल्डिंग में शनिवार देर रात आग लग गई। नेशनल हाईवे 44 पर स्थित एपेक्स ग्रीन नामक सोसायटी के सी ब्लॉक की 7वीं मंजिल पर स्थित फ्लैट में भीषण आग लग गई। आग के कारण इमारत की 7वीं मंजिल पर स्थित फ्लैटों में कई लोग फंस गए, जो बेडशीट के सहारे नीचे आए। सूचना मिलने के बाद अग्निशमन विभाग के कर्मचारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी। इस घटना में कई लोगों के झुलसने की भी सूचना है, जिन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इमारत पर लगी आग

आग के कारण इस 14 मंजिला इमारत की 7वीं मंजिल से ऊपर की सभी मंजिलों पर रहने वाले 50 से ज्यादा लोग फंस गए। चूंकि सोनीपत अग्निशमन विभाग के पास हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म नहीं था, इसलिए रस्सियों, बेडशीट और साड़ियों की मदद से लोगों को सुरक्षित नीचे उतारा गया। दमकल विभाग की पांच गाड़ियों ने देर रात आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि सातवीं मंजिल के जिस फ्लैट में आग लगी, उसमें एक ही परिवार के 3 सदस्य काफी देर तक फंसे रहे। उन्हें रस्सी के सहारे बालकनी से नीचे लाया गया।

रेस्क्यू में दिक्कत 

दमकल विभाग के कर्मचारियों के पास इतनी ऊंची सीढ़ी नहीं होने के कारण उन्हें रेस्क्यू में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 7वीं और उससे ऊपर की मंजिल पर फंसे परिवारों को बचाने के लिए दमकलकर्मी सोसायटी के अन्य टावरों से होते हुए मौके पर पहुंचे। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular