होम / हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते चार गोल्ड व 2 सिल्वर मेडल

हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते चार गोल्ड व 2 सिल्वर मेडल

• LAST UPDATED : May 23, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : मध्यप्रदेश के भोपाल में खेली जा रही 10वीं ड्रैगन बोट रेस चैंपियनशिप(2022-23) की सीनियर व जूनियर (मैन, वीमेन व मिक्स) प्रतिस्पधार्ओं में हरियाणा के खिलाड़ियों ने चार गोल्ड व 2 सिल्वर मेडल जीते। गौरतलब है कि हरियाणा की जूनियर महिला टीम ने 200 मीटर ड्रैगन बोट रेस में जीत दर्ज कर तीन स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिए। वहीं मैन एंड वूमेन मिक्स प्रतियोगिता की 200 मीटर ड्रैगन बोट रेस में संदीप ने गोल्ड व लड़कों की 200 मीटर नौकायान रेस प्रतिस्पर्धा में संदीप व नितिन ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए सिल्वर मेडल पर अपना कब्जा जमाया।

महिला खिलाड़ियों की यह दूसरी स्वर्णिम है उपलब्धि

कोच जयदीप ने बताया कि 10वीं ड्रैगन बोट रेस चैंपियनशिप में हरियाणा की महिला खिलाड़ियों की यह दूसरी स्वर्णिम उपलब्धि है। इससे पूर्व में इसी प्रतियोगिता में हरियाणा की जूनियर महिला टीम ने 500 मीटर की ड्रैगन रेस में स्वर्ण पदक जीतकर अपने प्रदेश का नाम रोशन किया है। कोच जयदीप ने 200 मीटर ड्रैगन बोट रेस की जूनियर महिला टीम में शामिल तीनों विजेता खिलाड़ियों की जानकारी देते हुए बताया कि टीम में गुरुग्राम के अभयपुर निवासी मोनिका पुत्री अनिल कुमार व संजना पुत्री विक्रम सहित बालूदा निवासी प्रतिभा पुत्री मुकेश ने अपनी खेल प्रतिभा से जिला व प्रदेश का नाम रोशन करने के साथ साथ अन्य खिलाड़ियों के लिए भी प्रेरणा का मार्ग प्रशस्त किया है।

प्रतियोगिता में हरियाणा के लिए आज का दिन रहा खास

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में आज का दिन हरियाणा के लिए खास रहा है। आज जूनियर महिला टीम की स्वर्णिम उपलब्धि के साथ ही मैन एंड वूमेन मिक्स प्रतियोगिता की 200 मीटर की ड्रैगन बोट रेस में संदीप ने गोल्ड व लड़कों की जूनियर 200 मीटर ड्रैगन बोट रेस प्रतिस्पर्धा में संदीप व नितिन द्वारा सिल्वर मेडल जीतने से उनके परिजनों व क्षेत्र के लोगों में जश्न का माहौल है।

लगातार पदकों पर कब्जा करना एक बहुत बड़ी है उपलब्धि

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के बच्चों के द्वारा इस तरह से लगातार पदकों पर कब्जा करना एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि के तौर पर देखा जा रहा है और युवाओं में भी जोश सामने आने लगा है तथा इस नौकायान खेल के प्रति बहुत ज्यादा प्रोत्साहित हो रहे हैं। खिलाड़ियों को इस विशेष उपलब्धि पर क्याकिंग एंड कनोइंग एसोसिएशन हरियाणा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ऋषि राज डांगी, दमदमा के सरपंच श्योराज खटाना, सचिन राव धुनेला, विजयपाल यादव,जतनवीर सिंह राघव, निर्र्मला चोपड़ा, रवि सिंगला, देवेंद्र सरपंच महेंदवाड़ा, भारत योगी, संजय राघव सरपंच भोंडसी ने खुशी जाहिर करते हुए खिलाड़ियों की इस खास उपलब्धि पर उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें: बारिश, आंधी से दिल्ली-एनसीआर में तापमान में आई तेज गिरावट

यह भी पढ़ें: दिल्ली में गर्मी से राहत, इतने दिन रहेगी की बारिश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox