होम / आज मूसेवाला के हत्यारोपी लॉरेंस बिश्नोई की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई, जान का है डर

आज मूसेवाला के हत्यारोपी लॉरेंस बिश्नोई की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई, जान का है डर

• LAST UPDATED : May 31, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने एनआईए कोर्ट के बाद मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट में अपनी सुरक्षा को लेकर याचिका दायर की है। उसने हाईकोर्ट से मांग की है कि पंजाब पुलिस उसका एनकाउंटर कर सकती है, ऐसे में उसे सुरक्षा प्रदान की जाए और पंजाब पुलिस को उसे न सौंपा जाए। दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपनी जान को खतरा बताते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में फंसाया जा रहा है झूठे

बिश्नोई ने कहा है कि उसे सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में फंसाया जा रहा है और यदि उसे पंजाब में पूछताछ के लिए ले जाया जाता है तो प्रतिद्वंद्वी गिरोह उसकी हत्या कर सकता है। ऐसे में उससे तिहाड़ जेल में ही पूछताछ की जाए और यदि वांरट के आधार पर पंजाब ले जाया जाता है तो उसकी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने का निर्देश दिया जाए। साथ ही बिश्नोई ने अपनी सुरक्षा बढ़ाने की भी मांग की है। याचिका में बिश्नोई ने कहा कि पंजाब पुलिस द्वारा उसके फर्जी एनकाउंटर की भी आशंका है।

कोर्ट ने कोई आदेश देने से किया इनकार

गौरतलब है कि बिश्नोई ने पहले एनआईए कोर्ट में अपने फर्जी एनकाउंटर की आशंका को लेकर याचिका दायर की थी लेकिन अदालत ने कोई आदेश देने से इनकार कर दिया था। हाईकोर्ट में दायर याचिका में बिश्नोई की तरफ से कहा गया है कि फिलहाल उसकी कस्टडी पंजाब या किसी दूसरे राज्य की पुलिस को नहीं दी जाए। विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने कहा था कि आरोपी के पास अदालत के समक्ष आवेदन दायर करने का कोई आधार नहीं है।

फिजिकल कस्टडी देने की नहीं है जरूरत

दूसरे राज्य की पुलिस को उसकी फिजिकल कस्टडी देने की जरूरत नहीं है। पुलिस उससे जेल में भी पूछताछ कर सकती है। लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा के जरिए दायर याचिका में कहा गया है कि लॉरेंस बिश्नोई, काला जठेड़ी, काला राणा, संपत नेहरा आदि के खिलाफ दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने मकोका के तहत मामला दर्ज किया हुआ है, जो एक साल से चल रहा है। उन्होंने कहा राजस्थान, हरियाणा, पंजाब इत्यादि में उसके खिलाफ फर्जी मामले दर्ज किए गए हैं। याची ने कहा कि उसने अपनी जान को खतरे के चलते वर्ष 2020 में भी पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। अदालत ने पुलिस को उससे भरतपुर जेल में ही पूछताछ करने व सुरक्षा का निर्देश दिया था।

29 मई को पंजाब में मूसेवाला की अज्ञात लोगों ने कर दी हत्या

बिश्नोई ने कहा कि 29 मई को पंजाब में मूसेवाला की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी और पंजाब पुलिस ने इस हत्या में उसके हाथ होने के संबंध में बयान दिया है। याची ने कहा कि उसे पूछताछ के लिए पंजाब ले जाया जा सकता है और इस दौरान प्रतिद्वंद्वी गिरोह द्वारा उसकी हत्या या पंजाब पुलिस द्वारा एनकाउंटर की संभावना है। ऐसे में पुलिस को उससे तिहाड़ जेल में ही पूछताछ करने का निर्देश दिया जाए। याची ने कहा कि यदि उसे अदालत के जरिए वारंट के आधार पर पंजाब ले जाया जाता है तो पुलिस को निर्देश दिया जाए कि उसे हथकड़ी लगाकर ले जाया जाए व रिमांड के दौरान उसकी पूरी सुरक्षा की व्यवस्था की जाए। जहां तक संभव हो उसकी पेशी व पूछताछ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो।

Also Read : मोदी सरकार के 8 वर्षों के शासन काल में देश मजबूती से आगे बढ़ा : इंद्रजीत सिंह

यह भी पढ़ें:  स्थानीय लोगों ने की पिटाई, रेप के आरोपी शख्स की अस्पताल ले जाते हुई मौत

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox