Friday, July 5, 2024
HomeDelhiदिल्ली के गोविंदपुरी में निर्माणाधीन गैस पाइपलाइन में जोरदार धमाका, दो लोगों...

India News (इंडिया न्यूज़): दक्षिणी दिल्ली के गोविंदपुरी की गली संख्या पांच में (गुरु रविदास मार्ग की ओर) आईजीएल के निर्माणाधीन साइट पर आज शनिवार अचानक धमाका हो गया, जिसकी चपेट में आने से वहां से गुजर रहा एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया और एक साइकिल सवार के भी जख्मी होने की खबर है।

IGL द्वारा घरेलू गैस पाइप लाइन डालते वक्त धमाका

सामने आई जानकारी के अनुसार, गोविंदपुरी की गली संख्या पांच में आईजीएल द्वारा गैस पाइपलाइन डालने का काम किया जा रहा है। निर्माण के तहत गैस सप्लाई शुरू होने से पहले पाइपलाइन के एक छोर से ट्रैक्टर के माध्यम से प्रेशर के साथ हवा पास करके पाइपलाइन की सफाई की जा रही थी, लेकिन पाइपलाइन के जिस छोर से दबाव के चलते काफी तेजी से हवा को बाहर आना था। वहां सुरक्षा से संबंधित कोई साइन बोर्ड नहीं लगा था और न ही वहां इस दौरान कोई कर्मचारी लोगों को सचेत करने के लिए खड़ा था।

हवा के दबाव से उड़ीं इंटरलाकिंग ईंट

इसके चलते अचानक जैसे ही पाइपलाइन के एक छोर से हवा का दबाव उत्पन्न किया गया, दूसरे छोर से वह धमाके जैसी आवाज के साथ तेजी से बाहर आ गया और सड़क में लगी इंटरलॉकिंग वाली ईंट व रोडियो इत्यादि को अपने साथ उड़ा ले गया। इसके चपेट में वहां से गुजर रहे एक पैदल और एक साइकिल सवार आए पैदल व्यक्ति को पेट व गर्दन में गंभीर चोटे आई हैं, जबकि साइकिल सवाल को मामूली चोटें आईं हैं। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया। जहां दोनों घायलों का इलाज चल रहा है।

also read ; दिल्ली सरकार में बड़ा बदलाव, सौरभ भारद्वाज से छीनकर आतिशी को दिए गए दो विभाग, एलजी से मिली मंजूरी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular