होम / High Alert In Delhi: Israel-Hamas युद्ध के बीच आज दिल्ली में हाई अलर्ट, प्रदर्शन की आड़ में माहौल खराब करने की कोशिश 

High Alert In Delhi: Israel-Hamas युद्ध के बीच आज दिल्ली में हाई अलर्ट, प्रदर्शन की आड़ में माहौल खराब करने की कोशिश 

• LAST UPDATED : October 13, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), High Alert In Delhi: इजराइल और हमास के बीच जंग गहराती जा रही है। भारत की खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर दिया है। जिसमें कहा गया है कि दिल्ली समेत कई शहरों में प्रदर्शन की आड़ में माहौल खराब करने की कोशिश हो सकती है। दिल्ली पुलिस ने इजराइल दूतावास समेत सभी यहूदी धार्मिक प्रतिष्ठानों और यहूदी धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

आज दिल्ली में हाई अलर्ट

दरअसल, खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट भेजा है। इसके मद्देनजर जुमे की नमाज के दौरान दिल्ली के सभी जिलों के अधिकारी भारी फोर्स के साथ सड़कों पर मौजूद रहेंगे। खुफिया एजेंसियों का कहना है कि इजराइल-हमास युद्ध को लेकर दिल्ली समेत कई शहरों में प्रदर्शन हो सकते हैं। जिसकी आड़ में माहौल खराब करने की कोशिश की जा सकती है। जुमे की नमाज के दौरान पुलिस को अलर्ट रहने को कहा गया है। इजरायली दूतावास समेत यहूदियों से जुड़े सभी स्थानों और धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सभी जिलों के अधिकारियों को भी भारी पुलिस बल के साथ तैयार रहने को कहा गया है।

इजराइल में फंसे 212 भारतीय स्वदेश लौटे

आपको बता दें कि भारत ने इजराइल में फंसे अपने नागरिकों की वापसी के लिए ऑपरेशन अजय शुरू किया है। इसके तहत आज पहली फ्लाइट इजराइल के तेल अवीव एयरपोर्ट से रवाना होकर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची, जिसमें 212 भारतीय स्वदेश लौटे। एक अनुमान के मुताबिक, इजराइल में चल रहे युद्ध में करीब 18 हजार भारतीय फंसे हुए हैं, जिन्हें जल्द से जल्द वापस लाने की कोशिश की जा रही है।

इस कठिन समय में भारत इजराइल के साथ खड़ा है: पीएम

हमास द्वारा इजराइल पर किए गए हमले में भारत ने खुलकर इजराइल का समर्थन किया है। कुछ दिन पहले इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की थी। इस दौरान नेतन्याहू ने पीएम मोदी को युद्ध के बारे में पूरी जानकारी दी। साथ ही पीएम मोदी ने आश्वासन दिया, “इस कठिन समय में भारत के लोग इजरायल के साथ हैं। हम हर तरह के आतंकवाद के खिलाफ हैं।”

इसे भी पढ़े:Israel-Hamas News Update: इजरायल से सकुशल लौटे 212 भारतीय, बताया कैसा…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox