Monday, July 8, 2024
HomeDelhidelhi MCD: स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में दोबारा वोटिंग पर हाईकोर्ट ने लगाई...

delhi MCD: बीते शुक्रवार दिल्ली स्टैंडिंग कमिटी चुनाव के दौरान जो घमासान मचा था उसके कारण पूरी चुनाव प्रक्रिया को रद्द कर दिया। ऐसे में स्थायी समिति पर चुनाव को लेकर अपडेट था कि चुनाव फिर से 27 फरवरी को होगा। वहीं चुनाव के दरम्यान एक वोट को अवैध घोषित करने के मामले में मेयर शैली ओबेरॉय के फैसले के खिलाफ भाजपा की दो पार्षद शिखा रॉय और कमलजीत सहरावत ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख कियाथा। आज इस मामले को लेकर होईकोर्ट में सुनवाई हुई।

बता दें, सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने एमसीडी की स्थायी समिति के सदस्यों के फिर से चुनाव पर रोक लगा दी है, जो 27 फरवरी होने वाला था। स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में दोबारा वोटिंग पर हाईकोर्ट ने रोक लगाने के साथ -साथ CCTV फुटेज सुरक्षित रखने के भी निर्देश दिए हैं।

 आप -बीजेपी के पार्षदों ने बवाल काटा 

बता दें, बीते शुक्रवार को दिल्ली एमसीडी में स्टैंडिंग कमिटी के चुनाव के दरम्यान आप और बीजेपी पार्षदों के बीच जोरदार भिडंत देखने को मिली थी। बता दें, भिडंत भी ऐसी एक -दूसरे के ऊपर जमकर लात -घुसें चले। आप और बीजेपी पार्षदों ने संवैधानिक मर्यादायों को तार -तार करते हुए हुए सदन में असंवैधानिक शब्दों का इस्तेमाल किया। मारपीट में कई पार्षदों को गंभीर चोटें आने की भी खबरें आईं थी।

पोस्टर के जरिये बीजेपी ने साधा आप पर निशाना

वहीं, आज शनिवार को दिल्ली एमसीडी स्टैंडिंग कमिटी के चुनाव पर मचे घमासान के बीच भाजपा ने आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी और मेयर शैली ओबरॉय को खलनायिका बताते हुए एक पोस्टर जारी किया है। मालूम हो, बीजेपी की तरफ से जारी किया गया पोस्टर फिल्मी पोस्टर की तरह है। इस पोस्टर के जरिये बीजेपी का आरोप है कि आप नेता आतिशी की इशारों पर ही सदन में धक्का-मुक्की की घटना हुई।

also read : http://सोनिया गांधी ने रायपुर अधिवेशन में दिए रिटायरमेंट के संकेत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular