Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiहाईकोर्ट ने कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर लगाई रोक
आज समाज नेटवर्क, नई दिल्ली।  
आम आदमी पार्टी के रूपनगर के एक नेता ने कुमार विश्वास पर कथित तौर पर अपनी पार्टी के एक बड़े नेता के खिलाफ खालिस्तानी आतंकियों से संबंध होने को लेकर बयान देने का आरोप लगाया था। पुलिस को दी शिकायत में इस नेता ने कहा था कि कुमार विश्वास के इस बयान के कारण आम आदमी पार्टी के नेताओं की छवि प्रभावित हुई है और लोग खालिस्तान को लेकर उन पर ताने कस रहे हैं। हाईकोर्ट ने उनको राहत देते हुए गिरफ्तारी पर फिलहाल रोक लगा दी।

कांग्रेस नेता अलका लांबा के खिलाफ भी एफआइआर दर्ज

इसी तरह से कांग्रेस की नेता अलका लांबा के खिलाफ भी पंजाब में ही पुलिस ने एफआइआर दर्ज की थी। पंजाब पुलिस की टीम पिछले दिनों सुबह के समय गाजियाबाद के वसुंधरा स्थित कुमार विश्वास के घर पहुंची थी। इस पर कुमार विश्वास ने वो तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा था कि पंजाब में नई सरकार बनने के बाद पुलिस का कुछ ऐसा इस्तेमाल हो रहा है।

हाईकोर्ट ने कुमार विश्वास को राहत दी

रूपनगर पुलिस ने कुमार विश्वास और अलका लांबा को मामले में पूछताछ और जांच में शामिल होने के लिए 27 अप्रैल को रूपनगर आने का नोटिस दिया। इसके बाद कुमार विश्वास ने अपने खिलाफ दर्ज एफआइआर को रद करने की मांग करते हुए पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की। इस पर सुनवाई के बाद पिछले दिनों हाई कोर्ट ने आज यानि सोमवार (2 मई) तक के लिए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। इसी मामले की सुनवाई करते हुए आज हाई कोर्ट ने उनको राहत देते हुए गिरफ्तारी पर फिलहाल रोक लगा दी।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular