होम / Hindu Army : हिन्दू सेना ने जेएनयू परिसर के मुख्यद्वार पर लगाए भगवा झंडे, हटाने पर दी कड़े कदम उठाने की चेतावनी

Hindu Army : हिन्दू सेना ने जेएनयू परिसर के मुख्यद्वार पर लगाए भगवा झंडे, हटाने पर दी कड़े कदम उठाने की चेतावनी

• LAST UPDATED : April 15, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Hindu Army : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के एक छात्रावास में राम नवमी के दौरान कथित रूप से मांसाहारी भोजन परोसे जाने को लेकर हुई हिंसा के करीब एक हफ्ते बाद हिंदू सेना ने विश्वविद्यालय के मुख्यद्वार के निकट और आस-पास के इलाके में पोस्टर और भगवा झंडा लगाए दिए। उसने चेतावनी भी दी कि यदि भगवा का अपमान किया गया, तो कड़े कदम उठाए जाएंगे।

हिंदू सेना प्रमुख विष्णु गुप्ता ने बताया कि दक्षिणपंथी संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरजीत सिंह यादव ने भगवा जेएनयू के पोस्टर लगाए। व्हाट्सऐप पर प्रसारित वीडियो में गुप्ता यह कहते सुनाई दे रहे हैं, जेएनयू परिसर में भगवा का नियमित रूप से अपमान किया जा रहा है। हम ऐसा करने वालों को चेतावनी देते हैं। आप सुधर जाइए। हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

हर धर्म का करते हैं सम्मान लेकिन भगवा का अपमान नहीं किया जाएगा सहन Hindu Army 

Hindu Army

उन्होंने कहा कि हम आपकी विचारधारा और हर धर्म का सम्मान करते हैं। लेकिन भगवा का अपमान सहन नहीं किया जाएगा और हम कड़े कदम उठा सकते हैं। दक्षिण पश्चिम दिल्ली के पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने कहा कि शुक्रवार को सुबह यह देखा गया कि जेएनयू के निकटवर्ती इलाकों और सड़क पर कुछ झंडे और बैनर लगाए गए हैं। हाल की घटना के कारण उन्हें तुरंत हटा दिया गया और उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है। हिंदू सेना के बयान में कहा कि पुलिस को झंडे उतारने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।

भगवा आतंकवाद का नहीं है चिह्न

संगठन ने कहा कि भगवा आतंकवाद का चिह्न नहीं है, जो पुलिस जल्दबाजी दिखा रही है। भगवा और हिंदुत्व की रक्षा करना कानून के तहत दिया गया अधिकार है। बता दें कि विश्वविद्यालय परिसर में कावेरी छात्रावास के भोजनालय में कथित रूप से मांसाहारी भोजन परोसने को लेकर रविवार को छात्रों के दो समूहों के बीच झड़प हुई थी। पुलिस का कहना है कि हिंसा में 20 छात्र घायल हो गए थे। (Hindu Army)

दोनों पक्षों के 60 से अधिक लोग हुए हैं घायल

बहरहाल, दोनों समूहों ने दावा किया कि दोनों पक्षों के 60 से अधिक लोग घायल हुए हैं। जेएनयू छात्र संघ के आरोप लगाया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों ने छात्रों को छात्रावास के भोजनालय में मांसाहारी भोजन करने से रोका और हिंसक माहौल पैदा किया, लेकिन एबीवीपी ने इन आरोपों को खारिज किया और आरोप लगाया कि वामपंथियों ने राम नवमी पर छात्रावास में आयोजित एक पूजा कार्यक्रम को बाधित किया। (Hindu Army)

Also Read : Cheated Two Lakh Rupees : एक लाख रुपये का लोन दिलाने के नाम पर सर्विस चार्ज के रूप में ठगे दो लाख रुपये

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox