Sunday, July 7, 2024
HomeDelhi'उनकी बातों को गंभीरता से लिया जाए' ; उद्धव ठाकरे द्वारा गोधरा...

India News (इंडिया न्यूज़) : राम मंदिर के उद्घाटन पर शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे की टिप्पणी पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने प्रतिक्रिया दी है। भारद्वाज ने कहा है कि मेरे लिए यह कहना मुश्किल है कि उद्धव ठाकरे ने ऐसा क्यों कहा, उनकी जानकारी का स्रोत क्या था। लेकिन वह एक वरिष्ठ राजनेता हैं, उनके पास है मुख्यमंत्री रह चुके हैं और लंबे समय तक बीजेपी के साथ सरकार चला चुके हैं। अगर वह कुछ कह रहे हैं तो इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए।’

राम मंदिर पर उद्धव ठाकरे ने कही यह बात

बता दें, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपना ये बयान को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर से जोड़कर कहा कि राम मंदिर के उद्घाटन के दौरान गोधरा कांड जैसी घटना हो सकती है। उन्होंने कहा,”आने वाले दिनों में राम मंदिर का उद्घाटन होगा। संभावना है कि उद्घाटन के लिए देशभर से कई हिंदुओं को बुलाया जाएगा और समारोह खत्म होने के बाद लोगों के लौटने पर वे गोधरा कांड जैसा कुछ कर सकते हैं।”

जाने, क्या था गोधरा कांड

जानकरी के लिए बता दें, 27 फ़रवरी 2002 को गोधरा रेलवे स्टेशन के पास साबरमती ट्रेन के एस-6 कोच में मुस्लिमों द्वारा आग लगाए जाने के बाद 59 कारसेवकों हिन्दुओ की मौत हो गई। इस मामले में 1500 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। 28 फ़रवरी 2002 : गुजरात के कई इलाकों में दंगा भड़का जिसमें 1200 से अधिक लोग मारे गए।

also read ; शादी से पहले राघव चड्ढा ने अपने प्यार पर की खुलकर बात ; ‘परिणीति को बताया भगवान का आशीर्वाद

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular