होम / Hockey News: रोमांचक फाइनल में मलयेशिया को 4-3 से हराकर, भारत बना चैंपियन, आखिरी मिनट में दाग दिए दो गोल

Hockey News: रोमांचक फाइनल में मलयेशिया को 4-3 से हराकर, भारत बना चैंपियन, आखिरी मिनट में दाग दिए दो गोल

• LAST UPDATED : August 13, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Hockey News: भारतीय हॉकी टीम ने चेन्नई में खेले जा रहे एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीत लिया है। मलयेशिया के खिलाफ रोमांचक फाइनल में भारत एक समय 1-3 से पीछे चल रहा था, इसके बाद तीसरे क्वार्टर में एक मिनट के अंदर दो गोल दाग टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की। चौथे क्वार्टर में चौथा गोल दाग भारतीय टीम ने 4-3 से मैच जीता और चौथी बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब पर कब्जा जमाया। अब भारत सबसे ज्यादा चार बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाला देश बन गया है। पाकिस्तान ने तीन बार यह खिताब जीता है।

भारत बनी चैंपियन

भारत ने 2011, 2016 और 2018 में यह ट्रॉफी जीती थी।पांच साल बाद एक बार फिर टीम इंडिया चैंपियन बनी है। भारतीय टीम इस पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही। रोमांचक फाइनल मुकाबले में भारत ने मलयेशिया को 4-3 से हरा कर खिताब को अपने नाम कर लिया।

क्या रहा है मैच का हाल

हाफटाइम तक मलयेशिया की टीम 3-1 से आगे थी जुगराज सिंह ने नौवें मिनट में गोल कर भारतीय टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई थी।14वें मिनट में अजराई अबु कमाल नेरहीज राजी ने 18वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर और 28वें मिनट में मोहम्मद अमिनुद्दीन ने पेनल्टी कॉर्नर परगोल दाग अपनी टीम को भारत के खिलाफ 3-1 से आगे कर दिया। तीसरे क्वार्टर में भारत ने वापसी की। एक मिनट के अंदर दो गोल दाग भारतीय टीम ने स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया। भारत ने चौथे क्वार्टर मं 56वें मिनट में अपना चौथा गोल दागा और रोमांचक फाइनल में मलयेशिया को 4-3 से हराकर चौथी बार जीता एशियाई हॉकी चैम्पियंस ट्राॅफी का खिताब।

इसे भी पढ़े:RED Fort: लाल किले पर सशस्त्र बलों ने की फुल ड्रेस रिहर्सल, मोदी बोले- शहीदों के सम्मान में ‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान का ऐलान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox