Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Safdarjung Hospital News Update: अस्पताल प्रशासन ने पांच डॉक्टरों को ड्यूटी...

Delhi Safdarjung Hospital News Update:

नई दिल्ली। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में एक महिला को लेबर पेन में भर्ती ना करने से अस्पताल प्रशासन ने पांच डॉक्टरों को ड्यूटी से निकाल दिया है। दरअसल, मंगलवार को महिला ने अस्पताल परिसर के अंदर सड़क पर ही अपने बच्चे को जन्म देने के लिए मजबूर हो गई थी।

महिला आयोग करेंगी जांच

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मामले के जांच करने आए अस्पताल प्रशासन ने यह कदम उठाया है। वहीं, दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए अस्पताल को नेटिस भेजा है और अस्पताल को 25 जुलाई तक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी अस्पताल से रिपोर्ट मांगी है।

महिला आयोग ने पूछे कई सवाल

महिला आयोग ने सफदरजंग अस्पताल से इस घटना के संबंध में रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने अस्पताल से महिला की गंभीर हालत होने के बावजूद भी उसे भर्ती नहीं करने के बारे में पूछा है। आयोग ने इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई का विवरण भी मांगा है। इसके अलावा आयोग ने यह भी पूछा है कि यदि अस्पताल के किसी कर्मचारी या डाक्टर ने इस मामले में मदद की या नहीं। साथ ही आयोग ने आपातकालीन मामलों में अस्पताल की ओर से अपनाए जाने वाले प्रोटोकॉल के संबंध में भी जानकारी मांगी है।

ये भी पढ़ें:  गर्भवती महिला को भर्ती करने से किया इनकार, सड़क पर ही बच्चे को दिया जन्म

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular