Friday, July 5, 2024
HomeDelhiICC World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया...

India News(इंडिया न्यूज़)ICC World Cup 2023: एक ओर जहां ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमों ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है तो दूसरी ओर सभी की निगाहें भारत पर हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को एशिया कप 2023 का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस मैच के बाद विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर सकता है। हालांकि इसको लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। भारत-पाकिस्तान मैच के बाद कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस का भी पता चल जाएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड 3 सितंबर को वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम की घोषणा कर सकता है। 50 ओवर के क्रिकेट के इस महासमर के लिए अंतिम 15 खिलाड़ियों के ना जारी करने की डेडलाइन 5 सितंबर है।

टीम में बड़ा बदलाव

भारतीय टीम 28 सितंबर तक टीम में बदलाव कर सकता है। यानी अहमदाबाद में विश्व कप शुरू होने से 7 दिन पहले तक वह खिलाड़ियों को अपने हिसाब से बदल सकती गौरतलब है कि एशिया कप के बाद भारत 21 से 27 सितंबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा। कुछ मुख्य खिलाड़ियों, विशेषकर केएल राहुल की फिटनेस पर अनिश्चितता को देखते हुए भारत के पास अस्थायी टीम में स्टैंडबाय खिलाड़ी होने की संभावना है। माना जा रहा है कि प्रसिद्ध् कृष्णा और तिलक वर्मा अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में रहेंगे।

अगरकर ने पुष्टि की कि अय्यर को फिट घोषित कर दिया गया था, लेकिन राहुल को ताजा चोट लग गई, जिसका उनकी पिछली जांघ की चोट से कोई संबंध नहीं था। अगरकर ने यह भी कहा कि एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के शुरुआती मैच के लिए राहुल के उपलब्ध होने की संभावना नहीं है।

दूसरी ओर, भारत ने एकदिवसीय मैचों में खराब प्रदर्शन के बावजूद सूर्यकुमार यादव को बरकरार रखा, जबकि प्रसिद्ध कृष्णा और जसप्रीत बुमराह को वापस लाया गया, जो आयरलैंड दौरे में चोटों से वापसी करके चमके थे। केएल राहुल को शुक्रवार को नेट्स पर बल्लेबाजी करते देखा गया, जबकि ईशान किशन, जो विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में प्रभावशाली रहे हैं, फील्डिंग कोच टी दिलीप के साथ अपने कौशल पर काम कर रहे थे। यह देखना बाकी है कि अस्थायी वनडे टीम से किसे बाहर किया जाएगा, क्योंकि भारत के पास खिलाड़ियों को अपना दावा पेश करने का मौका देने के लिए पर्याप्त प्रतिस्पर्धी मैच नहीं हैं।

इसे भी पढ़े:Vitamin B12: शरीर खोखला कर देगी Vitamin B12 की कमी, खाना शुरू करें ये चीजें

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular