Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiIGI Airport: IGI एयरपोर्ट से ड्रग्स की तस्करी फिर नाकाम, 17 करोड़...

India News(इंडिया न्यूज़)IGI Airport: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर DRI (Directorate of Revenue Intelligence) की टीम ने विदेशी ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार किया है। यह शातिर तस्कर करोड़ों रुपये की ड्रग्स छुपाकर भारत लाया था। डीआरआई की टीम ने इसके पास से 2 किलो से ज्यादा ड्रग्स बरामद की है। इसकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में लगभग 17 करोड़ रुपये बताई जा रही है।कस्टम के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़ा गया हवाई यात्री कैमरून का रहने वाला है। वह अदीस अबाबा से इथोपियन एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या ET-688 से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचा था। जब एयरपोर्ट पर उसके लगेज की स्कैन मशीन से तलाशी ली गई तो उसके अंदर से एक संदिग्ध इमेज नजर आई। उस लगेज की तलाशी ली गई तो उसके अंदर सफेद पाउडर मिले। टेस्टिंग किट से जांच करने पर वह एंफेटामाइन ड्रग्स निकला।

 ड्रग डिटेक्शन किट से की जांच

सुरक्षा जांच के दौरान उसके सामान से 1 पैकेट (2.090 किलो) सफेद पाउडर पाया गया। इस पाउडर की ड्रग डिटेक्शन किट के जरिए जांच की गई, जिसमें यह पॉजिटिव पाया गया। जांच में पता चला कि यह एम्फैटेमिन ड्रग्स है। नई दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर ड्रग्स तस्करी की एक और कोशिश नाकाम हो गई है। एयरपोर्ट से एक नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार किया गया है जिसके पास से 2 किलो नशीला पदार्थ मिला है। आरोपी तस्कर इथोपिया एयरलाइंस के विमान ईटी-688 से अदिस अबाबा से दिल्ली पहुंचा था। सुरक्षा जांच के दौरान उसके सामान से 1 पैकेट (2.090 किलो) सफेद पाउडर पाया गया।

अरोपी हुआ गिरफ्तार

आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसकी निशानदेही पर एक और नाइजीरियन नागरिक को भी पकड़ा गया। इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की कारवाई पुलिस टीम के द्वारा की जा रही है। बरामद किए गए एंफेटामाइन ड्रग्स को ब्रीफकेस के अंदर निचले हिस्से में बड़ी ही सफाई के साथ कैविटी बनाकर छुपाकर रखा गया था।

इसे भी पढ़े:Indian Railways: नई दिल्ली से इंदौर और अंबेडकर नगर के लिए चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेनें, आईआरसीटीसी ने किया टूर प्लान का लॉन्च

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular