Friday, July 5, 2024
HomeDelhiIGI Airport: एयरपोर्ट पर विदेश से आए मेहमान कर बैठे ये गुस्‍ताखी,...

IGI Airport: एयरपोर्ट पर विदेश से आए मेहमान कर बैठे ये गुस्‍ताखी, पलक झपकते लगी लाखों की चपत

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), IGI Airport: इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक घटना उद्धृत हुई है जिसमें दो विदेशी यात्रीगण की गुस्ताखी का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद, उन्हें लाखों रुपये की चपत लगानी पड़ी है। इसके साथ ही, विदेशी यात्रीगण के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी भी हो रही है।

जॉइंट कमिश्नर ऑफ कस्टम, वरुण कौंडिन्य ने बताया कि इस घटना में दो विदेशी यात्रीगण का नाम इस्माइल ज़ालोव और तुरल मम्मादोव है। ये विदेशी नागरिक मूल रूप से अजरबैजान के हैं और उन्होंने दुबई से आने वाली एयर दुबई एयरलाइंस की फ्लाइट FZ-441 से इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल थ्री पर पहुंचकर गुस्ताफी की। इन दोनों के व्यवहार में एयरपोर्ट प्राधिकरण को संदेह था।

IGI Airport: प्रिवेंटिव टीम ने जांच के लिए रोका

एक घटना में जो इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुई, उसमें दो विदेशी मेहमानों की संदिग्ध हरकतों का खुलासा हुआ है। ये दोनों यात्री, जो अजरबैजान से आए थे, ने एयरपोर्ट अथॉरिटी की नजरों में संदिग्ध व्यवहार दिखाया। इसके परिणामस्वरूप, प्रिवेंटिव टीम ने इन्हें निगरानी में लिया। वे अपने बैगेज से सामान निकालते हुए देखे गए और कस्टम अधिकारियों की गतिविधियों का अवलोकन किया। जब इन विदेशी यात्रियों ने कस्टम के ग्रीन चैनल को पार किया, तो प्रिवेंटिव टीम ने उन्हें जांच के लिए रोक दिया।

बरामद हुई ये चीजें

ज्वाइंट कमिशनर ऑफ कस्टम वरुण कौंडिन्य ने बताया कि तलाशी के दौरान, दो विदेशी यात्रियों के कब्जे से सोने की दो भारी भरकम चेन बरामद की गईं। इन चेनों का कुल वजन करीब 848 ग्राम था, जिसकी मूल्यांकन करते समय उन्हें लगभग 58,45,883 रुपए का मूल्य मिला। यह चेन रेड चैनल में घोषणा नहीं की गई थी, जिससे इसे अवैध माना गया और इस गुस्ताखी के चलते दोनों को हिरासत में ले लिया गया।

IGI Airport: दर्ज हुआ केस

कस्टम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के दौरान, यह खुलासा हुआ कि बरामद की गई गोल्ड चेन दुबई से खरीदी गई थी और तस्करी के इरादे से भारत लाई गई थी। इस घटना के बाद, कस्टम प्रिवेंटिव ने बरामद की गई गोल्ड चेन को जब्त कर लिया है। आरोपी इस्माइल ज़ालोव और तुरल मम्मादोव को कस्टम एक्ट की धारा 104 के तहत गिरफ्तार किया गया है। इस मामले की जांच अभी भी चल रही है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular