Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeIGI Airport: 50 लाख रुपये के डॉलर और यूरो के साथ यात्री...

नई दिल्ली (IGI Airport: In the presence of custom officials, 51,800 Euros and 5,000 US dollars approximately Rs 50 lakh were detected) : ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने एक्स-रे स्कैनर पर करेंसी नोटों की संदिग्ध तस्वीरें देखीं और इसलिए आगे की जांच करने का फैसला किया।

शक के आधार पर किया जांच

आज सुबह करीब 10:30 बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डे के टर्मिनल 3 पर सुरक्षा जांच के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने दिल्ली से बैंकॉक जाने वाले एक भारतीय यात्री को 50 लाख रुपये के विदेशी मुद्रा ले जाने के आरोप में पकड़ा। अधिकारियों के मुताबिक यह यात्री अपने बैग में रखे कपड़ों के बीच में छिपाकर रुपए ले जाने का प्रयास कर रहा था। ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने एक्स-रे स्कैनर पर करेंसी नोटों की संदिग्ध तस्वीरें देखीं और इसलिए आगे की जांच करने का फैसला किया।

विदेशी मुद्रों का कोई कारण नहीं बता सका यात्री

इस यात्री को इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से बैंकॉक जाना था। अधिकारियों के अनुसार उस यात्री के सामान में रखे कपड़ों के एक गुच्छा से 51,800 यूरो और 5,000 अमेरिकी डॉलर की नकदी बरामद की गई, जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये है। अधिकारी ने कहा “चेक-इन प्रक्रिया और इमिग्रेशन औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद, यात्री को सीआईएसएफ निगरानी और खुफिया कर्मचारियों द्वारा रोका गया और प्रस्थान कस्टम कार्यालय में लाया गया। उसके बैग की पूरी तरह से जांच करने पर, कस्टम अधिकारियों की मौजूदगी में, 51,800 यूरो और 5,000 अमेरिकी डॉलर लगभग 50 लाख रुपये का पता चला, जो सामान के अंदर रखे कपड़ों में छुपाए गए थे”। अधिकारी ने कहा कि यात्री को आगे की जांच के लिए कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया गया क्योंकि आरोपी यात्री इतनी बड़ी मात्रा में नकदी ले जाने का वैध कारण नहीं बता सका।

ये भी पढ़ें:- Delhi Mayor Election: कल दिल्ली को मिल सकता है नया मेयर, इससे पहेल दो बार हंगामें की भेंट चढ़ चुका है मेयर पद का चुनाव

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular