Friday, July 5, 2024
HomeDelhiIGI Airport: जर्मनी में पायलटों ने हड़ताल का किया ऐलान, 800 उड़ानें...

IGI Airport:

नई दिल्ली: जर्मनी की पायलट यूनियन ने कई मांगो को लेकर आज हड़ताल करने का फैसला लिया है। ऐसे में लुफ्थांसा एयर लाइन की 800 उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। इस हड़ताल का असर दिल्ली में भी देखने को मिल रहा है। आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) पर यात्रियों की भीड़ उमड़ गई है।

1.30 लाख यात्रियों पर पड़ सकता है असर

बता दें कि जर्मनी की पायलट यूनियन ने विभिन्न मांगों के लिए आज हड़ताल का एलान किया है। जानकारी मिली है कि पायलटों की हड़ताल की वजह से लुफ्थांसा एयर लाइन की 800 उड़ानों को कैंसल कर दिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द होने के कारण लगभग 1.30 लाख यात्रियों पर इसका असर पड़ सकता है।

150 से ज्यादा लोगों की भीड़ हुई जमा

आईजीआई एयरपोर्ट के डीसीपी ने बताया कि पिछली रात को लगभग 12 बजे 150 से ज्यादा लोगों की भीड़ एयरपोर्ट के डिपार्चर गेट नं.-1 और टर्मिनल नंबर 3 के सामने खड़ी हो गई। ये लोग लुफ्थांसा की फ्रेंकफर्ट और म्युनिख की उड़ानें रद्द होने की वजह से यात्रियों का पैसा वापस करने या वैकल्पिक उड़ान की मांग के लिए जमा थे।

IGI स्टाफ व CISF के जवानों ने संभाली स्थिती

उन्होंने जानकारी दी कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय विमानतल के बाहर लोगो के जमा होने से अन्य यात्रियों को आवाजाही में परेशानी उठानी पड़ रही है। जिसके बाद आईजीआई के स्टाफ और सीआईएसएफ के जवानों ने वहां कि स्थिती को संभाला और भीड़ को दूर किया। डीसीपी ने कहा कि जर्मन एयरलाइंस के यात्रियों के लिए वैकल्पिक उड़ान के प्रबंध हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें: उर्फी जावेद का नया अवतार देख उड़ जाएंगे आपके होश, फैंस ने दिए ये रिएक्शन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular