Friday, July 5, 2024
HomeDelhiIGI Airport: टर्मिनल-1 पर बदल जाएगा ये नियम, इस दिन से होगा...

IGI Airport:

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) के टर्मिनल-1 डिपार्चर पर जाने वाली गाड़ियों के मूवमेंट में बड़ा बदलाव होने वाला है। इसे 26 सितंबर की आधी रात से लागू कर दिया जाएगा। इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर फेज 3 ए के विस्‍तार के कारण टर्मिनल एक पर ट्रैफिक संचालन में बदलाव हुआ है।

यह है परिवर्तन की वजह

इस बदलाव के  बाद टर्मिनल-1 डिपार्चर पर जाने वाली गाड़ियां यहां तक तो जाएंगी, लेकिन इससे आगे रैंप से नीचे उतरने के बजाए टर्मिनल-1 डिपार्चर से ही यू-टर्न लेना पड़ेगा। टर्मिनल-1 के इंटीग्रेटेड प्लान के तहत टर्मिनल-1 डिपार्चर से नीचे उतरने के लिए बनाए गए रैंप को तोड़े जाने की वजह से यह परिवर्तन किया जा रहा है। टर्मिनल-1 पर लोगों को उतारकर गाड़ियां यहां से यू-टर्न लेंगी और फिर मेहराम नगर रोड की तरफ बनाए गए नए रैंप से नीचे उतरते हुए एयरपोर्ट से बाहर निकलेंगी। इसे लेकर एयरपोर्ट संचालन करने वाली एजेंसी  डायल ने ट्रैफिक प्‍लान जारी किया है

डायल ने यात्रियों से किया ये अनुरोध

डायल जानकारी दी कि इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर ट्रैफिक के लिए नई व्यवस्था सोमवार आधी रात से लागू कर दी जाएगी। डायल के मुताबिक जब तक यहां निर्माण कार्य पूरा नहीं हो जाता, यह व्यवस्था लागू रहेगी। यात्रियों को परेशानी न उठानी पड़ी इसलिए डायल ने नए ट्रैफिक प्‍लान के अनुसार यात्रा प्‍लान करने की सलाह दी है। डायल ने टर्मिनल-1 पर आने वाले यात्रियों से अनुरोध करते हुए कहा है कि ट्रैफिक प्लान देखकर ही एयरपोर्ट पर आएं।

ये भी पढ़ें: डीयू की छात्रा का अश्लील फोटो किया वायरल, आरोपी गिरफ्तार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular