Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiIllegal Sex Determination: दिल्ली में चल रहा अंतरराज्यीय लिंग जांच रैकेट, नकली...

Illegal Sex Determination: देश की राजधानी दिल्ली में अंतरराज्यीय लिंग जांच रैकेट का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। जिसके बाद गुरुग्राम के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दिल्ली के एक घर पर छापेमारी की और वहां चल रहे अवैध जांच के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया। वहीं आपको बता दे स्वास्थ्य विभाग ने महिला को सेंटर पर भेजा। जहां उसी गिरोह के तीन लोगों ने महिला से भ्रूण की लिंग जांच के लिए पैसे मांगे।

अधिकारी ने बताया

इसी के साथ आपको बता दें की छापेमारी कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि डॉक्टर और तीन अन्य व्यक्तियों के खिलाफ पीसीपीएनडीटी अधिनियम, 1994 के तहत पालम विहार में मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने बताया कि महिला को प्रक्रिया के लिए 40,000 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा गया। इसके बाद गुड़गांव स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दिल्ली तक नकली मरीज का पीछा किया और तीन लोगों को पकड़ लिया। इनके पास से पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन बरामद की गई हैं।’

ऐसी छापेमारी चलती रहेंगी

एक अधिकारी के अनुसार, दिल्ली के गोकुलपुरी में एक झोलाछाप डॉक्टर ने अल्ट्रासाउंड मशीन की मदद से लिंग जांच की और उन्होंने नकली गर्भवती महिला को बताया कि भ्रूण एक लड़की है। जिसके बाद महिला ने टीम को उन्हें पकड़ने का इशारा किया। इसी के साथ आगे कहा, यह एक अंतरराज्यीय रैकेट है। हम इस तरह की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए छापेमारी करते रहेंगे।

 

ये भी पढ़े: कोयला मंत्रालय के पूर्व ज्वाइंट सेक्रेटरी और पूर्व सचिव को सजा का एलान, जानिए कितनी हुई सजा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular