होम / IMD Delhi Weather: दिल्ली में बारिश और गर्मी की आँख-मिचौली का खेल है अब भी जारी, जानिए IMD की आज की लेटेस्ट अपडेट

IMD Delhi Weather: दिल्ली में बारिश और गर्मी की आँख-मिचौली का खेल है अब भी जारी, जानिए IMD की आज की लेटेस्ट अपडेट

• LAST UPDATED : August 27, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) IMD Delhi Weather: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से गर्मी और बारिश देखने को मिल रही है। दिल्ली का  मौसम सुहाना बना हुआ है। हालांकि बारिश के रूकते ही धूप और उमस की मार लोगों को झेलनी पड़ रही है। इसी कड़ी में शनिवार को तेज धूप निकली जिसने एक बार फिर से मौसम को बदल दिया। हालांकि इस दौरान तापमान समान्य से एक डिग्री अधिक देखने को मिला। वहीं तापमान के बढ़ने के कारण लोगों को उमस का सामना करना पड़ा है।

दिल्ली में बारिश की संभावना

IMD के अनुसार मौसम विभाग ने बताया है कि अभी दो दिन दिल्ली में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि उमस से दिल्लीवासियों को राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक 30 अगस्त को दिल्ली में मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिलेगी। बारिश के कारण दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। वहीं उमस से इस दौरान लोगों को राहत मिलेगी। 30 अगस्त के दिन तापमान 33-34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

दिल्ली में आज का तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने बपताया कि 28 से 30 जुलाई के बीच उत्तर पश्चिम भारत क कई क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर में चार दिन तक बारिश होने की संभावना जताई है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश को 24 जून को आए मानसून से 4,809 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। साथ ही इस दौरान हुए हादसों में 130 लोगों की जान जा चुकी है।

इसे भी पढ़े:ENG vs IND: वॉर्म-अप मुकाबलों का शेड्यूल जारी, इंग्लैंड से वॉर्म-अप मैच खेलेगा भारत,…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox