होम / IMD Delhi Weather: दिल्ली में अभी मौसम रहेगा खुशनुमा, जानें IMD की आज की लेटेस्ट अपडेट

IMD Delhi Weather: दिल्ली में अभी मौसम रहेगा खुशनुमा, जानें IMD की आज की लेटेस्ट अपडेट

• LAST UPDATED : September 14, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)IMD Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की सुबह से मौसम सुहाना बना हुआ है। इस दौरान दोपहर के वक्त हल्की बारिश भी देखने मिली। दिल्ली का मौसम बारिश के कारण सुहाना बना रहा और तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई थी। इस कारण लोगों को चिलचिलाती गर्मी से थोड़ी राहत मिली। पूरे दिल्ली-एनसीआर व उत्तर पश्चिम भारत के तापमान में करीब 9 डिग्री तक तापमान में कमी देखने को मिली थी। संभावना जताई जा रही है कि आज भी बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग ने संभावना जताई गई है कि दिल्ली एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस बाबत येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। वहीं आंधी चलने की भी संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि इस दौरान हवा की रफ्तार 30-40 किमी प्रतिघंटा रहेगी। वहीं रात के वक्त आंधी और बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं 16 सितंबर से बारिश हल्की हो जाएगी। वहीं बादल छाए रहेंगे। इस दौरान अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक रहने की संभावना है। वहीं 14 और 15 सितंबर के दिन हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। वहीं 20 औऱ 21 सितंबर  के दिन मौसम साफ रहेगा। यानी इस समय मौसम सुहाना बना रहेगा। भीषण गर्मी से लोगों को इस दौरान राहत मिलेगी। वहीं मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 20 सितंबर तक बारिश और खराब मौसम को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। 21 सितंबर को राज्य के अलग-अलग जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी मौसम बदलेगा। पूर्वी यूपी में लोगों को बारिश और तेज हवाएं देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 20 से 24 सितंबर तक तेज हवाएं चलेंगी और गरज-चमक के साथ हल्की व मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है।

इसे भी पढ़े: एलोवेरा का जूस कई बिमारियों में है कारगर ; फायदे जान रह जायेंगे दंग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox