होम / IMD Weather update: दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानें IMD की आज की ताजा अपडेट

IMD Weather update: दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानें IMD की आज की ताजा अपडेट

• LAST UPDATED : September 28, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)IMD Weather update: बुधवार दोपहर को राजधानी के कई इलाकों में भारी बारिश हुई। फिर भी तापमान सामान्य से ऊपर बना हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। कल दोपहर मौसम बदला और दिल्ली में 15.2 मिमी बारिश हुई। इस दौरान रिज क्षेत्र में सबसे ज्यादा 25 मिमी, पीतमपुरा में 18.5 मिमी, आया नगर में 15.3 मिमी, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 13.5 मिमी, मयूर विहार में 13 मिमी, पालम में 14 मिमी, लोधी रोड में 13.6 मिमी और छह मिमी बारिश हुई।

आज के मौसम का हाल

आज के मौसम की बात करें तो दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है, वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। कल दोपहर दिल्ली में मौसम बदला और दिल्ली में 15.2 मिमी बारिश हुई। इस दौरान रिज क्षेत्र में सबसे अधिक 25 मिमी, पीतमपुरा में 18.5 मिमी, आया नगर में 15.3 मिमी, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 13.5 मिमी, मयूर विहार में 13 मिमी, पालम में 14 मिमी, लोधी रोड में 13.6 मिमी और छह मिमी बारिश दर्ज की गई। नजफगढ़ में मिमी. गया।

दिल्ली की हवा हुई साफ़

सीपीसीबी की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली का एयर इंडेक्स 110, फरीदाबाद का 117, ग्रेटर नोएडा का 124, गुरुग्राम का एयर इंडेक्स 193 रहा. इस वजह से इन शहरों में हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रही. गाजियाबाद और नोएडा की हवा संतोषजनक श्रेणी में रही। इसके चलते इन दोनों शहरों का एयर इंडेक्स क्रमश: 92 और 84 दर्ज किया गया।

आज कैसी है दिल्ली की हवा

दिल्ली की हवा मंगलवार यानी आज साफ है क्योंकि सोमवार को भी दिल्ली का AQI 53 रहा था जोकि संतोषजनक की श्रेणी में आता है। ये जानकारी केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के हवाले से सामने आई है। रविवार को दिल्ली का AQI 45 दर्ज किया गया था। आने वाले दिनों में भी दिल्ली की हवा साफ रह सकती है।

इन राज्यों में बारिश की उम्मीद

अगले 24 घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, झारखंड, गोवा, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, ओडिशा, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, असम, नगालैंड, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश की संभावना है। वहीं ओडिशा, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, ईस्ट राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, पंजाब में बिजली चमकने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। गुजरात, वेस्ट राजस्थान, सौराष्ट और कच्छ में बारिश की संभावना नहीं है।

इसे भी पढ़े:कई बिमारियों में कारगर है किशमिश, फायदे जान रह जाएंगे दंग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox