होम / IMD Weather Update: दिल्ली में बारिश और गर्मी का कहर अब भी जारी, जानें आज के मौसम का ताजा अपडेट

IMD Weather Update: दिल्ली में बारिश और गर्मी का कहर अब भी जारी, जानें आज के मौसम का ताजा अपडेट

• LAST UPDATED : August 28, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) IMD Weather Update: दिल्ली में अभी बारिश का कोई अनुमान नहीं लगाया गया है। दिल्ली के लोगों को अभी उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली में उमस भरी गर्मी के साथ तेज हवा का भी अनुमान लगाया गया है। दिल्ली एनसीआर में सुबह से ही धुप अपना रोद्र रूप दिखाने लगता है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अभी बारिश होने की सम्भावना अभी कम है। सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस तक का रिकार्ड किया गया तो वहीं न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 80 से 61 प्रतिशत तक रहा।

आज का अधिकतम तापमान

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार यानि आज का अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक रहेगा, तो वहीं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान लगाया गया है। हवा की गति 20 से 30 किमी प्रति घंटे तक रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने 19 और 20 अगस्त को हल्की बारिश का अनुमान लगाया है, लेकिन इससे तापमान पर कुछ खास असर देखने को नहीं मिलेगा।

हवा की गुणवत्ता में सुधार

दिल्ली की हवा भी लगातार साफ ही चल रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, आज दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 110 कर रहने का अनुमान लगाया गया है। इस स्तर की हवा को ”मध्यम” श्रेणी में रखा जाता है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक वायु गुणवत्ता का साफ-सुथरा स्तर बना रहेगा।

कल रहा इतना तापमान

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में कल का अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक रहने का अनुमान लगाया गया था, तो वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रहने का अनुमान लगाया गया था। बदलते मौसम की वजह से दिल्ली की एयर क्वालिटी में काफी सुधार है।

IMD का अनुमान

मौसम विभाग ने कहा कि शनिवार के दिन दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान मध्यम लेवल की वर्षा देखने को मिल सकती है। बारिश के मद्देनजर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि शनिवार के दिन दिल्ली-एनसीआर में तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। एनसीआर इलाके में 30 जुलाई के बाद से बारिश में कमी देखे को मिलेगी। इसके बाद रुक-रुककर हल्की फुल्की बारिश देखने को मिलेगी।

इसे भी पढ़े:रक्षाबंधन पर है इस नक्षत्र का साया, जानें शुभ मुहूर्त

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox