होम / दिल्ली में सरकारी अफसर ने दोस्त की बेटी के साथ दरिंदगी को दिया अंजाम ; FIR दर्ज

दिल्ली में सरकारी अफसर ने दोस्त की बेटी के साथ दरिंदगी को दिया अंजाम ; FIR दर्ज

• LAST UPDATED : August 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) : राजधानी दिल्ली से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी पर अपने ही दोस्त की 14 साल की बेटी के साथ कई महीनों तक कथित तौर पर रेप करने का आरोप लगा है। सबसे बड़े बात इस मामले में अधिकारी की पत्नी पर भी इस घटना में उसका साथ देने का आरोप लगा है। यह दिल दहला देने वाली घटना सामने के बाद दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

POCSO अधिनियम के तहत दर्ज हुआ मुकाबला

बता दें, मामला सामने के बाद दिल्ली पुलिस ने रेप के मामलों की जांच के लिए भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं और कड़े POCSO अधिनियम के तहत वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। मिली जानकारी के अनुसार, पीड़िता बारहवीं कक्षा की छात्रा है। उसने साल 2020 में अपने पिता को खो दिया था। इसके बाद आरोपी पीड़िता युवती को अपने घर ले आया था।

अधिकारी पर यह है आरोप

दिल्ली पुलिस के अनुसार, अधिकारी पर आरोप है कि उसने साल 2020 से 2021 के दरम्यान कई बार पीड़िता के साथ बलात्कार किया। जब नाबालिग गर्भवती हो गई तो आरोपी ने इसकी जानकारी अपनी पत्नी को दी। पुलिस ने जानकरी दी कि आरोपी की पत्नी ने भी इस अपराध में अपने पति का साथ दिया। उसने अपने बेटे से दवा मंगाकर नाबालिग को खिला दिया, जिससे उसका गर्भपात हो गया। हालत, बिगड़ने पर पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अधिकारी पर इन धारा में मुकदमा दर्ज

पुलिस ने बताया है कि पीड़िता का इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थित है। मजिस्ट्रेट के सामने उसका बयान दर्ज किया जाना बाकी है। पुलिस, शीर्ष अधिकारी पर लगे गंभीर आरोपों की आगे की जांच कर रही है। मामले में पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने IPC की धारा 376(2), 506, 509, 323, 313, 120B, 34IPC और पॉक्सो एक्ट (Protection Of Children from Sexual Offences Act) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

also read ; बिग बॉस ओटीटी 2 के विनर एल्विश यादव ने एमसी स्टैन को पीछे छोड़ा ; इंस्टाग्राम लाइव पर स्थापित किया नया कीर्तिमान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox