होम / Delhi: इस डीटीसी बस स्टैंड का नाम बदलकर रखा गया ‘श्मशान घाट’, स्थानीय लोगों ने जताया आक्रोश

Delhi: इस डीटीसी बस स्टैंड का नाम बदलकर रखा गया ‘श्मशान घाट’, स्थानीय लोगों ने जताया आक्रोश

• LAST UPDATED : September 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) : देशभर में आए दिन प्रमुख स्थलों का दुबारा से नामकरण किया जा रहा है। नाम बदलने के इस दौड़ में दिल्ली भी पीछे नहीं है। दिल्ली में अब एक बस स्टेंड का नाम बदला गया है। सामने आई जानकरी के अनुसार, दिलशाद गार्डन के निकटतम बस स्टैंड का नाम बदला गया है। जिससे स्थानीय लोगों ने आपत्ति जताई हैं। बता दें कि डीटीसी के इस बस स्टैंड का पुराना नाम दिलशाद गार्डन जे एंड के पॉकेट था। जिसे अब बदलकर श्मशान घाट कर दिया गया है।

नाम बदलने पर लोगों ने जताई आपत्ति

दिल्ली के दिलशाद गार्डन जे एंड के पॉकेट का नाम बदल दिया गया है। इसी कारण यह बस स्टेंड चर्चा में बना हुआ है। चर्चा में रहने की वजह इसका नया नाम है। कुछ दिन पहले बस स्टैंड को पेंट किया गया था। पेंट करने के बाद इस बस स्टेंड पर श्मशान घाट दिलशाद गार्डन लिख दिया गया है। नाम बदलने के बाद से ही लोगों में आक्रोष है। इसके विरोध में जे एंड के पॉकेट आरडब्ल्यूए ने सिंधिया हाउस और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने शिकायत किया है।
दिलशाद गार्डन जे एंड के पॉकेट के बाहर लगे बस स्टैंड का नाम बदलने पर लोग निंदा कर रहे हैं।

आवासीय कल्याण समिति ने कही यह बात

आवासीय कल्याण समिति के अध्यक्ष डीके भंडारी ने कहा क्षेत्रवासियों को श्मशान घाट के नाम पर बस स्टैंड का नाम होने से आपत्ति है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आसपास के लोग इस जगह को जे एंड के नाम से ही जानते हैं। पिछले 50 वर्षों से इसका नाम दिलशाद गार्डन जे एंड के पॉकेट है। लोग भी इस बस स्टैंड को पॉकेट के नाम से जानते है। अब इस बस स्टैंड पर श्मशान घाट लिख दिया गया है जो गलत है। बस स्टैंड का नाम बदलने के कारण यहां आने वाले अनजान लोग भी भ्रमित हो सकते है।

also read ; पीएम मोदी कल लॉन्च करेंगे PM Vishwakarma योजना, जानिए पूरी डीटेल

Tags:

Delhi News
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox