Monday, July 8, 2024
HomeCrimeIncome Tax Raid: इनकम टैक्स का छापा, मिले इतने पैसे… मशीनें हुईं...

Income Tax Raid: इनकम टैक्स का छापा, मिले इतने पैसे… मशीनें हुईं खराब!

India News(इंडिया न्यूज़), Income Tax Raid: आयकर विभाग ने जहां ओडिशा और झारखंड में एक शराब कंपनी पर छापेमारी की है, वहीं झारखंड के एक मशहूर कोराबीर में भी आयकर विभाग ने कार्रवाई की है। इनकम टैक्स की टीमें दोनों कंपनियों के कई ठिकानों पर पहुंची हैं।

मशीनें हुईं खराब!

आयकर विभाग ने ओडिशा और झारखंड में बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड पर छापेमारी की। इस छापेमारी में कंपनी से जुड़े परिसरों से भारी मात्रा में नोटों के बंडल बरामद किये गये।आयकर विभाग ने ओडिशा के बोलांगीर, संबलपुर और झारखंड के रांची, लोहरदगा में कार्रवाई की, जो अभी भी जारी है। सूत्रों के मुताबिक, छापेमारी में बुधवार तक ही 50 करोड़ रुपये के नोटों की गिनती पूरी हो चुकी थी, लेकिन बड़ी संख्या में नोट होने के कारण मशीनों ने काम करना बंद कर दिया।

ये छापेमारी अभी खत्म नहीं हुई

छापेमारी में कितनी नकदी मिली इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बुधवार सुबह तक आयकर विभाग की टीम ने 50 करोड़ रुपये बरामद कर उसकी गिनती कर ली थी। हालांकि, ये छापेमारी अभी खत्म नहीं हुई है। बौध डिस्टिलरीज के परिसर में आईटी विभाग के लोग अभी भी मौजूद हैं और कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं।

यहां भी आयकर विभाग की कार्रवाई

इनकम टैक्स विभाग ने बौध डिस्टिलरीज के अलावा झारखंड के मशहूर उद्योगपति और कारोबारी रामचंद्र रूंगटा के ठिकानों पर भी छापेमारी की है। आयकर विभाग सुबह से ही उनके रामगढ़, रांची और अन्य स्थानों पर स्थित आवासों और प्रतिष्ठानों पर छापेमारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि रामचन्द्र रूंगटा के रामगढ़ और रांची स्थित कई ठिकानों पर सर्वे चल रहा है। सीआरपीएफ के जवान यहां आयकर अधिकारियों को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, रामगढ़ जिले में कई जगहों पर स्थित फैक्ट्रियों और आवासों की जांच चल रही है। रामगढ़ शहर के पंजाब नेशनल बैंक के पास स्थित रामचन्द्र रूंगटा के आवासीय कार्यालय में भी अधिकारी सुबह से ही जुटे हुए हैं। पांच गाड़ियों में अधिकारी यहां पहुंचे हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular