होम / IND vs BAN: भारत को 6 रन से हराकर बांग्लादेश ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, एशिया कप में 11 साल बाद इंडिया से दर्ज की जीत

IND vs BAN: भारत को 6 रन से हराकर बांग्लादेश ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, एशिया कप में 11 साल बाद इंडिया से दर्ज की जीत

• LAST UPDATED : September 16, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)IND vs BAN: टीम इंडिया को एशिया कप-2023 के आखिरी सुपर-4 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश ने आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में 6 रन से हराया। बांग्लादेशी टीम ने इस टूर्नामेंट में भारत पर 2012 के बाद जीत हासिल की है। अब 17 सितंबर को टीम का सामना फ़ाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका से होगा। भारत-बांग्लादेश के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में मुकाबला खेला गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने भारत को 266 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में भारत 259 रन पर सिमट गई। टीम इंडिया की तरफ से शुभमन गिल ने दमदार शतक जड़ा। उन्होंने वनडे में अपनी 5वीं सेंचुरी ठोकी।

मैच का सार

बांग्लादेशी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाए। बांग्लादेश टीम की तरफ से कप्तान शाकिब अल हसन ने 80 रनों की तूफानी पारी खेली। उनके अलावा तौहीद हृदॉय ने वनडे करियर की 5वां अर्धशतक जड़ा। भारतीय टीम की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 3 और मोहम्मद शमी ने 2 विकेट चटकाए।
बांग्लादेश टीम से मिले 266 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा का विकेट गंवाया। इसके बाद तीसरे ओवर में तंजीम ने तिलक वर्मा को 5 रन के स्कोर पर बोल्ड किया।

गिल ने खेली शतकीय पारी

टीम के शुरुआती विकेट गिरने के बाद शुभमन गिल और केएल राहुल की जोड़ी ने भारत की पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 57 रनों की पार्टनरशिप हुई। मेहदी हसन ने तोड़ा और राहुल को आउट किया। शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर का पांचवां शतक जड़ा और टीम को एक मजबूती दिलाई। गिल 121 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने वनडे में अपनी 5वीं सेंचुरी ठोकी, लेकिन गिल की तूफानी पारी बेकार गई और भारत को हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेशी टीम ने आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में 6 रन से हराया। अब 17 सितंबर को टीम का सामना फ़ाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका से होगा।

इसे भी पढ़े:Lip Colour: होंठों के रंग से मिलता है बीमारी का संकेत, जानें होठों के रंग का क्या मतलब है 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox