Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiIND vs IRE: भारत ने आयरलैंड को पहले टी-20 में DLS से...

India News(इंडिया न्यूज़) IND vs IRE: टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 2 रनों से जीत लिया है। टीम को DLS मैथड के तहत जीत मिली। डबलिन के द विलेज स्टेडियम में खेला गया मुकाबला भारतीय पारी के 6.5 ओवर में बारिश के कारण रोका गया। तब तक टीम इंडिया ने दो विकेट पर 47 रन बना लिए थे। ऋतुराज गायकवाड 19 और संजू सैमसन एक रन पर नाबाद लौटे।

क्या हो रहा है मैच का हाल

डबलिन के द विलेज स्टेडियम में खेला गया मुकाबला भारतीय पारी के 6.5 ओवर में बारिश के कारण रोका गया। तब तक टीम इंडिया ने दो विकेट पर 47 रन बना लिए थे। ऋतुराज गायकवाड 19 और संजू सैमसन एक रन पर नाबाद लौटे।

इससे पहले, क्रेग यंग ने 7वें ओवर में लगातार दो विकेट चटकाए। उन्होंने युवा यशस्वी जायसवाल को 24 और तिलक वर्मा को जीरो पर पवेलियन की राह दिलाई। टीम इंडिया ने 46 रन के स्कोर पर दो विकेट गंवाए। आयरलैंड ने भारत को 140 रन का टारगेट दिया। मैच की दूसरी पारी में बारिश शुरू हो गई, जिसने गेम चेंजर की भूमिका निभाई। जब बारिश आई तब भारत को 79 बॉल पर 93 रन चाहिए थे और बारिश से ठीक पहले भारत ने लगातार दो विकेट गंवा दिए थे। यहां से मैच किसी भी टीम के पक्ष में जा सकता था।

भारत ने जीता मुकाबला

आयरिश टीम शुरुआत से दवाब में नजर आई, जबकि करीब 11 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पुराने अवतार में नजर आए और पहले ही ओवर में दो विकेट झटक लिए। डेब्यू कर रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने भी बॉल से प्रभाव छोड़ा। उन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिए।

सबसे ज्यादा प्रभाव आयरलैंड के लोअर ऑर्डर बैटर्स ने छोड़ा। बैरी मैक्कार्थी ने 8वें नंबर पर उतरकर करियर का पहला अर्धशतक जमाया। कर्टिस कैंपर ने भी उनका बखूबी साथ निभाया। इन दोनों ने 7वें विकेट के लिए 57 रन की पार्टनरशिप की। इसी पार्टनरशिप के दम पर 59 पर 6 विकेट गंवा चुकी आयरिश टीम 139 के टोटल तक पहुंच सकी।
जवाबी पारी में भारत के युवा ओपनर्स ने भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई। दोनों ने 46 रन जोड़े, हालांकि इस स्कोर पर गिरे लगातार दो विकेट ने टीम की चिंताएं बढ़ा दीं, लेकिन बारिश ने रिजल्ट भारत के पक्षा में कर दिया।

कप्तानी के डेब्यू मैच में बुमराह बने मैन ऑफ द मैच

जसप्रीत बुमराह टी20 में कप्तानी के पहले ही मैच में मैन ऑफ द मैच चुने गए। वह भारत के पहले ऐसे कप्तान जिन्हें उनके पहले ही टी20 में मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला

इसे भी पढ़े:Delhi Dengue Cases: डेंगू के डंक से हो जाए सतर्क दिल्ली में बढ़ रहा डेंगू का मामला, पिछले साल के मुकाबले ज्यादा केस हुआ…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular