Friday, July 5, 2024
HomeDelhiIND vs NZ 3rd T-20 Live: तीसरे और आखिरी मुकाबले में भारत...

अहमदाबाद/गुजरात (IND vs NZ 3rd T-20 Live: The Indian team has not lost a single series so far in this year 2023, so today’s match is more important for India): भारत ने आज टॉस जीतकर आज पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। आज के मैच में भारतीय ओपनर्स से सबकी उम्मीदें एक मजबूत शुरूआत दिलाने की होगी।

मैच अपडेट

भारत और न्यूजीलैंड के आज तीसरा और आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने आज टॉस जीतकर आज पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। प्लेइंग 11 में आज युजवेंद्र चहल के जगह उमरान मलिक को मौका मिला है। न्यूजीलैंड ने भी आज के मैच में एक बदलाव किया है। जैकब डफी के जगह आज बेंजामिन लिस्टर को मौका मिला है। इस मुकाबले में भारतीय ओपनर्स ईशान किशन और शुभमन गिल पर सबकी नजर होगी। अभी तक भारतीय ओपनर्स भारत को एक मजबूत और तेज शुरूआत देने में असमर्थ रहे हैं। आज के मैच में इन दोनों से सबको उम्मीदें होगी। पहले और दूसरे मैच में फ्लॉप रहे राहुल त्रिपाठी के पास भी आज अपने आप को साबित करने का मौका है।

आज के मैच में भारत की प्लेइंग 11

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेट कीपर), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शिवम मावी, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह शामिल हैं।

आज के मैच में न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11

डेवोन कॉनवे (विकेट कीपर), फिन एलेन, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, मिच सैंटनर (कप्तान), ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेंजामिन लिस्टर, और ब्लेयर टिकनर शामिल हैं।

आज दावं पर सीरीज 

तीन मैचों की ये टी-20 सीरीज आज दांव पर है। भारत को यह सीरीज जीतने के लिए आज का मैच किसी भी हाल में जीतना ही पड़ेगा। पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रनों से हराया था। दूसरे मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया था। आपको बता दें कि भारतीय टीम इस साल 2023 में अब तक एक भी सीरीज नहीं हारी है इसलिए आज का मैच भारत के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें :- IND vs NZ 2nd T-20: भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular