Monday, July 15, 2024
HomeDelhiIND vs PAK: कोहली-राहुल का 'विराट' शो, कुलदीप के आगे पाकिस्तान बल्लेबाजों...

India News(इंडिया न्यूज़)IND vs PAK: एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 228 रन से रौंदा। भारत से मिले 357 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम महज 128 रन बनाकर सिमट गई। गेंदबाजी में टीम इंडिया की ओर से कुलदीप यादव ने पांच विकेट झटके। वहीं बल्लेबाजी में केएल राहुल और विराट कोहली को ने रंग जमाया।

मैच का सार

पाकिस्तान के खिलाफ मिली धमाकेदार जीत की नींव कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने रखी। रोहित और गिल ने पहले विकेट के लिए रोहित-गिल ने 121 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी जमाई और यहीं से पाकिस्तान की टीम बैकफुट पर चली गई।

लगभग पांच महीने बाद इंटनरेशनल क्रिकेट में लौटे राहुल ने शुरुआत तो धीमी की, लेकिन क्रीज पर सेट होने के बाद जमकर धमाल मचाया। वहीं, किंग कोहली का बल्ला एकबार फिर पाकिस्तान के खिलाफ खूब चला। राहुल और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 233 रन की अटूट पार्टनरशिप जमाई, जिसके चलते भारतीय टीम स्कोर बोर्ड पर 356 रन लगाने में सफल रही। कोहली 122 और राहुल 111 रन बनाकर नाबाद रहे।

टीम इंडिया की कसी हुई गेंदबाजी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने शुरुआती ओवर्स में पाकिस्तान के बल्लेबाजों को पूरी तरह से बांधकर रखा। इमाम को बुमराह ने सिर्फ 9 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। बुमराह को दूसरे छोर से मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या का भी अच्छा साथ मिला।

कुलदीप यादव की फिरकी के आगे पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजों ने बेहद आसानी से घुटने टेक दिए। अपने 8 ओवर के स्पेल में सिर्फ 25 रन खर्च किए और पांच विकेट झटके। कुलदीप के जादुई स्पेल ने मैच को पूरी तरह से एकतरफा बना दिया और टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर मुहर लगा दी।

विराट के बल्ले से निकली 77वीं सेंचुरी

विराट ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए अपने वनडे करियर की 47वीं सेंचुरी जमाई। विराट कोहली  ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 9 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जमाए। कोहली को उनकी धमाकेदार इनिंग के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। विराट भारत की तरफ से एशिया कप में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

पाकिस्तान को मिली करारी हार

पाकिस्तान की टीम को वनडे क्रिकेट के इतिहास में रनों के लिहाज से अपनी दूसरी सबसे बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा। भारत से मिले 357 रन के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम महज 128 रन बनाकर ढेर हो गई।

Points Table में टॉप पर भारत

पाकिस्तान पर अपनी सबसे बड़ी जीत के साथ ही टीम इंडिया ने एशिया कप के सुपर 4 स्टैंडिंग में टॉप पोजिशन हासिल कर ली है। श्रीलंका दूसरे नंबर पर है, जबकि पाकिस्तान तीसरे और बांग्लादेश आखिरी स्थान पर है।

इसे भी पढ़े:Health News: नशा छुड़ाने में मददगार ये देसी माउथ फ्रेशनर, जानें इसके फायदे

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular