Friday, July 5, 2024
HomeDelhiIND vs PAK 2023: भारत बनाम पाकिस्तान का महामुकाबला आज ,जानिए कैसा...

India News(इंडिया न्यूज़)IND vs PAK 2023: एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज 2 सितंबर, शनिवार को दोपहर 3:00 बजे से खेला जाएगा। ये मैच पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि दोनों टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में खेले हुए चार साल से ज्यादा समय हो गया है। लेकिन शहर में दो दिनों से मौसम ठीक नहीं है। बारिश की वजह से मुकाबले पर असर पड़ सकता है। शुक्रवार की शाम को भी कैंडी में बारिश हुई थी। इसकी वजह से पूरा मैदान को कवर करना पड़ा था। आज मैच के दौरान भी बारिश होने की पूरी संभावना है।

बारिश मैच में डालेगी खलल 

कैंडी के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर भी काले बादल छाए हुए हैं। सुबह से ज्यादा बारिश तो नहीं हुई है लेकिन काले बादल फैंस को डरा रहे हैं। सोशल मीडिया पर फैंस ने एक वीडियो शेयर किया है। इसमें पिच कवर नहीं है लेकिन मैदान के कई हिस्से में कवर डले दिख रहे हैं। वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, दोपहर में 2:30 बजे करीब 55 प्रतिशत बारिश की उम्मीद है। इस दौरान तापमान 27 के आसपास रहे सकता है। इसके करीब एक घंट के बाद बारिश की संभावना कुछ कम होकर 50 प्रतिशत के करीब पहुंच सकती है। हालांकि इसके आगे बारिश की संभावना कम होती दिख रही है। इस दौरान 15 से 20 किमी प्रति घंट की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। वहीं आर्द्रता करीब 85 प्रतिशत हो सकती है।

4 चार साल बाद वनडे में होगा भारत-पाक का मुकाबला

एशिया कप 2023 वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है और इस फॉर्मेट में भारत और पाकिस्तान के बीच करीब चार साल मैच खेला जाएगा। इससे पहले वनडे में दोनों टीमें वर्ल्ड कप 2019 में आमने-सामने आई थीं, जिसमें भारत ने जीत दर्ज की। उस मैच में रोहित शर्मा के बल्ले से 140 रनों की शानदार पारी निकली थी। वहीं आज खेले जाने वाले मैच का रिजल्ट देखना दिलचस्प होगा।

वनडे हेड टू हेड में भारत से आगे है पाकिस्तान

बता दें कि अब तक भारत और पाकिस्तान के बीच 132 एक दिवसीय मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें पाकिस्ताने 73 और भारत ने 55 में जीत दर्ज की है। वहीं दोनों के बीच कुल 4 वनडे मैच बेनतीजा रहे हैं।

इसे भी पढ़े:World Cocunut Day 2023: नारियल का पानी हो या तेल, इम्युनिटी संग देता है ताजगी, इसके फायदे जान रह जाएंगे दंग

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular