Monday, July 15, 2024
HomeDelhiIND vs PAK Asia Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले...

India News(इंडिया न्यूज़)IND vs PAK Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर पुरा देश को इंतजार है। फैंस भी इंतजार कर रही हैं। बता दे कि 10 सितंबर को ये मैच खेला जाएगा। बहुत दिन से कोलंबो में तेज बारिश हो रही है जिसके कारण इस मैच को टाल दिया गया है। भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में सुपर 4 का मुकाबला अब बारिश के कारण बाधित नहीं होगा। एसीसी ने इसके लिए खास इंतजाम किए हैं।

अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर ये मैच कब खेला जाएगा। अगर ये मैच नहीं खेला गया तो क्या होगा। क्या दोनों टीमों को एक एक अंक दे दिया जाएगा, जैसे लीग चरण का मैच न हो पाने के कारण दिया गया था। लेकिन आपको बता देे कि इस मैच को लेकर एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बता दे कि भारत और पाकिस्तान का मैच खेला जाएगा। मैच होगी यह बात साफ हो गई है।

भारत पाकिस्तान मैच के दिन कोलंबो में भारी बारिश की आशंका

रविवार यानी 10 सितंबर को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर भी बारिश का खतरा बना हुआ है और 90 प्रतिशत तक बारिश होने की सम्भावना जताई जा रही है। ऐसे में तय किया गया है कि 10 सितंबर को अगर मैच नहीं हो पाता है तो 11 सितंबर को ये मैच खेला जाएगा। बता दे कि इसके अगले दिन यानी 12 सितंबर को भारतीय टीम वहीं कोलंबो में श्रीलंका से भिड़ती हुई नजर आएगी। अगर बारिश नहीं होती है और मौसम साफ रहता है तो मुकाबला 10 को ही खेला जाएगा।

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में रिजर्व डे का ऐलान 

इस एशिया कप में जब दोनों टीमें पहली बार दो सितंबर को आमने-सामने हुईं थी, तब पल्लेकेले में बारिश के कारण मैच रद्द कर दिया गया था। बता दे कि एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड में रिजर्व डे रखा गया है। इससे पहले 17 सितंबर को खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले के लिए ही रिजर्व डे रखा गया था, लेकिन अब भारत और पाकिस्तान मैच को लेकर भी इसका इंतजाम किया गया है। नेपाल के खिलाफ भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में बारिश आ गई, लेकिन उस दिन बारिश लगातार नहीं हुई, इससे भारतीय टीम को 23 ओवर में लक्ष्य हासिल करने का मौका मिला, जिसे हासिल करके वे सुपर फोर के लिए क्वालीफाई कर गई।

जानकारी के मुताबिक अगले सप्ताह कोलंबो भी बारिश की भविष्यवाणी के साथ टूर्नामेंट के आधिकारिक मेजबान पीसीबी ने कोलंबो मैचों को हंबनटोटा में ट्रांसफर करने की तैयारी की थी, लेकिन एशियाई क्रिकेट परिषद यानी एसीसी ने सभी स्टेक होल्डर्स को एक मेल भेजा। उसके बाद पता चला कि मैच कहीं दूसरी जगह नहीं जाएंगे, ​बल्कि कोलंबो में ​ही खेले जाएंगे।

इसे भी पढ़े:Rabies Bite Precaution: कुत्ते के काटने से क्या करें जानें 7 सवालों के जवाब 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular